कोरोना से लड़े, चुनाव लड़ाए अब शादी की बारी

पेज 3 की बॉटम संवाद सहयोगी, हरनौत : विवाह के पिछले लग्न के बीच कोरोना के कारण लॉक डाउन में शादियां रूक गयी थीं। इनमें शासन के कई अधिकारी भी थे, जिनकी शादी की तिथि तय थी। जरूरी इंतेजामात के इकरारनामा भी हो चुके थे। लेकिन लॉक डाउन की घोषणा होते ही ये अधिकारी कोरोना से जंग लड़ने को ज्यादा तवज्जो दिए। अपनी शादी की तिथि टाल दी। पहले लॉक डाउन का अनुपालन और फिर प्रवासी मजदूरों को क्वारनटाइन सेंटरों पर आवासन की दोहरी चुनौती से बखूबी पार पाया। इस दौरान दूसरों को संक्रमण से बचाने की जवाबदेही निभाते हुए कई अधिकारी स्वयं भी कोविड की चपेट में आ गए। फिर वे कोरोना को हरा पूरी तरह स्वस्थ हुए। इस बीच कोरोना काल में ही विधानसभा चुनाव के तौर पर एक और बड़ी चुनौती का सामना किए। यह कार्य भी सफलता पूर्वक पूरा करा लिया। अब कुंवारे अधिकारी इस लग्न में विवाह बंधन में बंधकर जीवन की नई पारी की शुरुआत कर रहे हैं। कुछ की शादी हो चुकी। कुछ की होने वाली है।


ऐसे ही एक अधिकारी हैं, हरनौत के बीडीओ रवि कुमार, वे कोरोना को मात देकर अब शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। 11 दिसंबर को उनकी शादी होनी है। इन दिनों वे छुट्टी पर हैं। वे शादी की तैयारियों में व्यस्त हैं। कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक ही उनकी तैयारी है। बुधवार को अपनी बहन की भी शादी सम्पन्न कराई। इसलिए पारिवारिक जिम्मेदारियां भी बढ़ गई हैं।
बीडीओ रवि कुमार की शादी पिछले लग्न में ही होनी थी लेकिन लॉक डाउन की वजह से रुक गई थी। पिछले साल बीपीएससी के सेकंड टॉपर रहे नगरनौसा निवासी डीएसपी अनुराग भी बीते 30 नवम्बर को विवाह बंधन में बंध गए। इनकी शादी श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी के साथ हुई।
....
फिर चंडी की महिला अधिकारी की शादी हरनौत में
---------
यह दूसरा मौका है जब चंडी की महिला अधिकारी की शादी हरनौत में पोस्टेड पदाधिकारी से हुई है। साल 2017 में चंडी की बीडीओ प्रिया कुमारी की शादी हरनौत के बीडीओ चंदन कुमार के साथ हुई थी। इस बार चंडी की अंचलाधिकारी कुमारी आंचल की शादी हरनौत स्थित रेल कोच मरम्मत कारखाना में पोस्टेड इंजीनियर के साथ बीते 29 नवम्बर के शुभ लग्न में सम्पन्न हुई।
बहरहाल, कोरोना का जोर कम हुआ है, पर जंग अभी समाप्त नहीं हुई है। इसे पूरी तरह हराना है। इस लड़ाई के अब तरीके और गाइडलाइन थोड़े बदल गए हैं। अधिकारी शादी की व्यस्तता से लौटकर अपनी जिम्मेदारी सम्भालनी शुरू कर दी है। इसमें कोरोना से जंग भी शामिल है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार