विधायक ने वैशाली के एक दर्जन ग्रामीण सड़कों का निर्माण कराने की मांग उठाई

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

ऐतिहासिक वैशाली के पर्यटक स्थलों को सुगम यातायात व्यवस्था से जोड़ने के लिए कई सड़कों का निर्माण एवं जीर्णोद्धार की मांग उठाई गई है। वैशाली विधायक सिद्धार्थ पटेल ने इस संबंध में डीएम उदिता सिंह से मिलकर मांगे रखी है। इसके साथ ही उन्होंने जिला विकास समन्वय सह निगरानी समिति दिशा अध्यक्ष नित्यानंद राय और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र देकर इसपर कार्रवाई कराने का आग्रह किया है।
वैशाली विधायक ने गोरौल रेलवे स्टेशन होकर गुजरने वाली गोरौल चौक-सोंधो-मथना माल रोड में यहां के उतरी गुमटी पर आरओबी निर्माण की मांग करते हुए कहा है कि यह काफी महत्वपूर्ण सड़क है जिस पर वाहनों का अत्यधिक लोड भी है। इसके चौड़ीकरण की आवश्यकता के साथ ही रेलवे गुमटी पर आरओबी निर्माण जरूरी है। वहीं कपूर्री चौक गोरौल से लोदीपुर, मल्लिकपुरा भाया रसुलपुर होते हुए मजिराबाद तक करीब 6 किलोमीटर, गोरौल सोंधो मथना मेन रोड के चकव्यास पोखर से चैनपुर नहर पुल तक करीब 2 किलोमीटर, कर्पूरी चौक से ठीकहां भाया बहादुरपुर 3 किलोमीटर तथा गोरौल गुमटी नंबर 22 से सोंधो मलंग स्थान बहादुरपुर करीब 3 किलोमीटर सड़क का निर्माण एवं चौड़ीकरण को आवश्यक बताया है।

इसके साथ उन्होंने सोंधो अंधारी गाछी मलंग स्थान से गोपाली चौक इस्माइलपुर होते हुए प्रेमराज कॉलेज तक तथा महुआ प्रखंड के कन्हौली धनराज में विश्वकर्मा स्थान के पास नया पुल के साथ एक किलोमीटर सडक और मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क को जोड़ने वाली एक किलोमीटर सड़क निर्माण की मांग की है। वहीं गोरौल-सोंधो- मथना माल 12.66 किमी, सोंधो-पोझा-वेलवर घाट 13 किमी, लालगंज-सराय रोड 13.33 किमी तथा लालगंज-मानपुर-जतकौली रोड के चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य की मांग की गई है।
विधायक पटेल ने मनरेगा योजनाओं के तहत कुछ कार्याें को कराने की आवश्यकता बताते हुए कहा है कि वैशाली प्रखंड के जतकौली ठीकहां में लखेंद्र महतो के घर से वैशाली लिक रोड में मिट्टी भराई एवं ईंट सोलिग, भागवतपुर और जतकौली के आसपर 5 किमी में वाया नदी पर बांध निर्माण, मरम्मत कार्य एवं पौधारोपण तथा जतकौली केन्हारी सुरेंद्र राम के निकट से जतकौली-लालगंज रोड के जीर्णोद्धार की मांग की है। वहीं गोरौल प्रखंड के इस्माइलपुर में फतहपुर तथा पोझा चौक से इस्माइलपुर चंवर तक बड़े नाला की उड़ाही कराने के लिए मनरेगा से योजना स्वीकृत करने की मांग की है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार