कोरोना वैक्सीन को ले स्वास्थ्यकर्मियों में हर्ष

- निजी अस्पतालों के कर्मियों में भी नि:शुल्क टीकाकरण को ले खुशी।

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। कोरोना संक्रमण के शुरुआती दौर से लेकर अभी तक लोगों की सुरक्षा का जिम्मा लिए हुए स्वास्थ्यकर्मी अब नि:शुल्क टीका दिए जाने की सरकार की घोषणा से खुश है। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को पड़ने वाले इस टीका को ले निजी अस्पतालों में काम करने वाले कर्मियों में भी खुशी देखी जा रही है।
कोरोना संक्रमण जैसी वैश्विक महामारी में स्वास्थ्य कर्मियों ने समाज के लोगों की जान बचाने में दिन-रात एक किए हुए हैं। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका लगाए जाने का ऐलान कर सम्मान दिया है।

सदर अस्पताल के सीनियर टीबी लैब सुपरवाइजर ज्ञानेंद्र कुमार कहते हैं कि कोरोना काल में सबसे बड़ी जिम्मेवारी स्वास्थ्यकर्मियों को ही मिली थी और स्वास्थ्य कर्मी अभी तक इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका देने की बात कही है यह काफी खुशी की बात है। वहीं तिलौथू पीएचसी की एएनएम रविता कुमारी कहती हैं कि
यदि स्वास्थ्यकर्मी सुरक्षित रहेंगे तो दूसरों को सुरक्षित रखेंगे। इसलिए सरकार ने पहले स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका देने का निर्णय लिया है यह काफी अच्छा है। बता दें कि रविता कुमारी संक्रमण काल में लोगों को कोरोना से बचाते बचाते हैं खुद संक्रमित हो गई थी।
काराकाट के सकला स्वास्थ्य उपकेंद्र की एएनएम प्रियंका कुमारी कहती हैं कि कोरोना में स्वास्थ्य कर्मियों को एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी। हम लोग उस जिम्मेदारी को अभी तक निभाते आ रहे हैं। अपने परिवारों की परवाह किए बिना ही लोगों की सुरक्षा में दिन रात एक किए हुए थे। स्वास्थ्य कर्मियों को पहले कोरोना का टीकाकरण सुनकर खुशी मिली और अपने दायित्व का निर्वाह करने में फिर से ऊर्जा मिली है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार