सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, आधा दर्जन हिरासत में

बेतिया। बेतिया पुलिस ने सेक्स के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया है। मामले में तीन महिलाओं सहित करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। इस मामले में पुलिस अन्य लोगों को भी तलाश रही है। उनकी गिरफ्तारी के लिए बैरिया, लौरिया, सहोदरा सहित कई इलाके में छापेमारी हो रही है। हालांकि पुलिस फिलहाल इस मामले में खुलकर बोलने से परहेज कर रही है। रैकेट में शामिल बदमाशों का नेटवर्क पटना, गया, छपरा सहित बिहार के कई जिलों में फैला हुआ है। एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि लौरिया से शुक्रवार को सूचना मिली थी कि एक लड़की को मानव तस्करी करके कई वर्षों से रखा गया है। सूचना पर महिला थानाध्यक्ष व मुख्यालय डीएसपी से इसका सत्यापन कराया गया, तो मामला सत्य पाया गया। इसमें कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसका मुख्य अभियुक्त का मानव तस्करी का पुराना इतिहास होने की सूचना मिली है। इसका भी सत्यापन कराया जा रहा है।


--------------------------
परिजनों के सहयोग से सेक्स रैकेट चलाता था सुरेश गिरी
पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस के हत्थे चढ़ा बैरिया का सुरेश गिरी परिजनों की सहायता से सेक्स रैकेट चलाता था। उसके धंधे का मॉनिटरिग पटना से होता था। इसमें उसके परिवार के लोग भी शामिल थे। लड़कियों की डिमांड पर बंद गाड़ी से लड़कियों को पहुंचाया व लाया जाता था। एसपी ने बताया कि इनका नेटवर्क बिहार के कई जिलो में फैला है।
-----------------------
पांच वर्ष पहले हुआ था मां-बेटी का अपहरण
बताया जाता हैं कि पांच वर्ष पहले सहोदरा की एक मां बेटी को नशा खिलाकर अपहरण किया गया था। लड़की व मां जब होश में आई तो खुद को पटना के एक बंद कमरे में पाई। सुरेश गिरी पीड़िता की मां को बैरिया लेकर चलाया आया। उसने पीड़ितों को धमकी दी, यदि भागने की कोशिश की तो तुम्हारी मां को मार दिया जाएगा। जिस कारण वह चुपचाप दर्द को सहती रही। पीड़िता को पटना में रख कर सेक्स के धंधे में ढ़केल दिया। इस वर्ष छठ के अवसर पर सुरेश गिरी पीड़िता को बैरिया लेकर आया। तब पीड़िता अपनी मां से दर्द भरी कहानी साझा की। दोनों मिलकर भागने का प्लान बनाया। पीड़िता सुरेश गिरी के साथ पटना वापस लौट गई। पांच छह दिन पूर्व पीड़िता की मां बैरिया से भाग कर लौरिया चली गई। जब पीड़ितों को इसकी जानकारी मिली तो वह भी पटना से भाग कर मां के पास चली गई। लौरिया आने के बाद पीड़िता ने फोन से एसपी को पूरे मामले से अवगत कराया। इसकी जानकारी होने पर एसपी ने मुख्यालय डीएसपी और महिला थानाध्यक्ष को तुरंत कार्रवाई का निर्देश दिया।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार