एक नजर

हवा चलने से बढ़ी कनकनी

संवाद सहयोगी, किशनगंज : इन दिनों लगातार कई दिनों से पूरा जिला भीषण ठंड की चपेट में है। सर्द हवा के साथ कनकनी बढ़ने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भीषण ठंड के साथ हवा चलने से लोग घरों से बाहर निकलने में कतराने लगे है। हल्की धूप निकलने के बावजूद लोगों को राहत नहीं मिल रही है। सुबह देर तक कोहरे के कारण सड़कों पर विरानगी छाया रहता है। दोपहर को कुछ देर लिए सड़कों पर चहल पहल रहती है लेकिन शाम ढलने से पहले ही लोग ठंड के कारण घरों में दुबकने को मजबूर होते जा रहे है। वहीं अब तक प्रशासन द्वारा किसी चौक-चौराहों पर अलाव के लिए व्यवस्था नहीं करवाया जा सका है।

---------------
नाला जाम होने से आमजन परेशान
संवाद सहयोगी, किशनगंज : स्वच्छता को लेकर नगर परिषद द्वारा नाला की सफाई करवाए जाने का दावा किया जाता रहा है। बावजूद विभिन्न वार्डों में नाला जाम होने से की समस्या बरकरार है। जिस कारण नाले का गंदा पानी सड़कों पर बहने लगा है। नाला के संड़ांध्र से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वार्ड संख्या 29 में नाला में कचड़ा जमा रहने से गंदगी का अंबार लगा है। साथ ही दुर्गंध की समस्या उत्पन्न होने लगी है। वार्ड संख्या 28 में सरदार गोपाल मध्य विद्यालय से मझिया जाने वाली नाला में जल निकासी की समस्या है। कई महीनों से नाला सफाई नही करवाए जाने से समस्या बढ़ती जा रही है।
-----------
क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर तैयारियां शुरू
संवाद सहयोगी, किशनगंज: रूईधासा मैदान में प्रत्येक वर्ष होने वालेकेडीसीए क्रिकेट टूर्नामेंट की तैयारियों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। वीर रंजन ने बताया कि जिला लीग मैच कराए जाने को लेकर पिच की मरम्मती करवाया जा रहा है। 25 दिसंबर को पहला संभावित मैच खेला जाना है। लगभग तीस से अधिक टीमें इस टूर्नामेंट में भाग ले रही है। साथ ही सोमवार तक टाइसीट बनाकर तैयार किया जाना है। जिसके बाद ही पता चल सकेगा कि किस टीम को किस टीम के साथ मैच खेलना है।
-------------
दुकानदारों के बीच प्रशासन का भय संवाद सहयोगी, किशनगंज : इधर लगातार अतिक्रमणकारियों पर नगर परिषद का बुलडोजर चला था। साथ ही विरोध करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए नगर परिषद ने दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला गया। बाजार के विभिन्न सड़कों पर अतिक्रमण अभियान चलाए जाने के बाद से चौक- चौराहों के दुकानदारों के बीच भय का माहौल व्याप्त है। नगर परिषद की कार्रवाई से बचने के लिए दुकानदारों ने अपने दुकानों के सामने लगे बांस बल्लों व सेंटरिग को खोल लिया है। सड़कों पर ठेला लगाकर दुकानदारी करने वाले भी दुकान लगाने से परहेज कर रहे हैं। ऐसे दुकानदारों के चेहरों पर चिता की लकीरें साफ दिखाई पड़ रही है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार