टाउन थाना के एएसआइ पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार

संवाद सहयोगी, किशनगंज : भ्रष्ट एवं दागी पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ एसपी द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। विभागीय जांच में एएसआइ नागेन्द्र प्रसाद के विरूद्ध लगे आरोपों को सत्य पाए जाने के बाद एसपी ने बर्खास्तगी की अनुशंसा की है। विभागीय कार्रवाई पूरी कर बर्खास्तगी की अनुशंसा पूर्णिया के जोनल आइजी रत्न संजय को भेजा गया है। आइजी के आदेश के बाद एएसआइ को बर्खास्त कर दिया जाएगा। एसपी के सख्त कदम के बाद पूरे पुलिस महकमे में खलबली मची है।

बताते चलें कि एएसआइ नागेन्द्र प्रसाद पर यह आरोप है कि टाउन थाना में पदस्थापना काल में उन्होंने नाबालिग लड़की के अपहरण का झूठा मुकदमा दर्ज किया था। फिर अपनी बेटी की मौत का बदला लेने के लिए अपने ही समधी कृष्ण देव महतो एवं अन्य रिश्तेदारों को मामले का आरोपित बनाया और धोखे से समधी को टाउन थाना बुलाकर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पीड़ित पक्ष के द्वारा एसपी के समक्ष न्याय की गुहार लगाने के बाद एसपी ने भी मामले को गंभीरता से लिया और मुख्यालय डीएसपी अजय कुमार झा को मामले की जांच करने का निर्देश दिया। मुख्यालय डीएसपी की जांच में नागेन्द्र प्रसाद के द्वारा रचे गए सारे षड्यंत्र का पर्दाफाश हो गया। इतना ही नहीं मामले की जांच के लिए विभागीय कार्यवाही चलाई गई। जिसमें आरोपित एएसआइ पर लगाए गए सभी आरोप प्रमाणित हो गया। एसपी ने बताया कि एएसआइ नागेन्द्र प्रसाद के विरुद्ध एक और आरोप को सत्य पाया गया।
मवेशी लदा दो मिनी ट्रक जब्त, पांच गिरफ्तार यह भी पढ़ें
दिघलबैंक थाना में पदस्थापना काल में एक केस की जांच निर्दोष व्यक्ति को अप्राथमिक अभियुक्त बनाकर केस से नाम निकालने के ऐवज में उनके विरुद्ध रुपये ऐंठने का आरोप लगाया गया था। एसपी ने बताया कि एएसआइ नागेन्द्र प्रसाद के द्वारा अपने निहित स्वार्थ के लिए की गई गैर कानूनी कारवाई, पद एवं शक्ति का दुरूपयोग किया जाना उनके भ्रष्ट एवं दुष्ट प्रवृत्ति के पुलिस पदाधिकारी होना पाया गया। ऐसे पुलिस पदाधिकारी को यदि आगे इस विभाग में काम करने दिया गया तो पुलिस की छवि और अधिक खराब होगी एवं पुलिस विभाग को अपूर्णीय क्षति होगी। इनके गंभीर भ्रष्ट आचरण एवं प्रमाणित दोष को ध्यान में रखते हुए आई के पास उनकी बर्खास्तगी की अनुशंसा की गई है। आइजी से आदेश प्राप्त होने के बाद उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार