शारीरिक शिक्षकों के हर समस्या के समाधान को ले संघ प्रतिबद्ध : प्रदेश अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। स्थानीय न्यू स्टेडियम फजलगंज के बास्केटबॉल कोर्ट पर गुरुवार को बिहार राज्य शारीरिक शिक्षा शिक्षक संघ के अध्यक्ष रोशन सिंह धोनी और संघ के संयोजक संरक्षक व राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित अलखदेव प्रसाद यादव का स्वागत किया गया। इस दौरान प्रदेशस्तरीय पदाधिकारियों ने जिले के शारीरिक शिक्षकों की बैठक कर उनकी समस्याओं पर विचार विमर्श किया। शारीरिक शिक्षकों ने अपनी-अपनी समस्याओं, शंकाओं एवं अपेक्षाओं सहित अपने विचार व्यक्त किए। विभिन्न प्रखंडों के शारीरिक शिक्षक, स्वास्थ्य अनुदेशक अभ्यर्थी, खिलाड़ी एवं प्रशिक्षक उपस्थित रहे।


बिहार राज्य शारीरिक शिक्षा शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष एवं जिले के नोडल शिक्षक विनय कुमार ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष के आगमन के बाद शारीरिक शिक्षकों में उत्साह का संचार हुआ है और जो लड़ाई शारीरिक शिक्षकों के अस्तित्व के लिए लड़ी जा रही है उसमें उसने ऊर्जा भरने का काम किया। शिक्षकों ने बुके एवं शॉल देकर सम्मानित भी किया। अध्यक्ष ने शारीरिक शिक्षकों को आश्वस्त किया कि आपने जो लड़ाई शुरू की है, उसमें निश्चित रूप से कामयाब होंगे। ज्ञातव्य है कि श्री धोनी ने शारीरिक शिक्षकों के प्रधानाध्यापक पद पर प्रोमोशन तथा मैट्रिक परीक्षा में शारीरिक शिक्षकों को मूल्यांकन करने आदि सारे मुद्दों पर राज्य सचिवालय और कला, संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्रालय मे सदैव शारीरिक शिक्षकों के हक व अधिकार की लड़ाई लड़ने के लिए संघर्ष किया है।
बैठक में रोहतास जिला शारीरिक शिक्षा शिक्षक संघ की इकाई गठन के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया। जिसमें मनोज कुमार, विमलेश सिंह, अरविद कुमार सिंह, मनीष कुमार और कुश कुमार त्रिपाठी को शामिल किया गया है। बैठक में मिथिलेश कुमार, वरुण कुमार, अमित कुमार, अरुण कुमार, श्रीकृष्ण दुबे, राजगृही राम, कृष्णा पासवान, अरविद कुमार सिंह, विकास कुमार, रानू कुमार सिंह, धर्मेंद्र कुमार, नवल किशोर समेत अन्य शामिल थे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार