बालू माफियाओं ने पुलिस दल पर किया हमला, 15 के विरुद्ध FIR दर्ज

गया: बिहार में बालू माफिया का खाैफ बढ़ता जा रहा है. अब तो वह पुलिस टीम पर हमला भी करने लगे है. विगत दो दिन पूर्व चाकन्द थाना क्षेत्र में बालू माफियाओं और पुलिस के बीच एक बार फिर झड़प हो गई है. अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को पकड़ने गई बेलागंज थाना की पुलिस पर बालू माफियाओं ने जमकर रोड़ेबाजी और अभद्र व्यवहार किया है.

पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार मंगलवार को बेलागंज थाना की पुलिस के गश्ती दल के माध्यम से क्षेत्र के मौलवीचक के पास बालू लदे एक ट्रैक्टर को पकड़ा गया था. इससे पहले पकड़े गए ट्रैक्टर ने एक बिजली पोल में टक्कर मार दिया था. पुलिस ने उक्त ट्रैक्टर को जब्त कर चाकन्द थाना लेकर जा रही थी. इसी बीच कुछ लोगों ने पुलिस से जबरन ट्रैक्टर छीनकर भाग गए थे. इसके साथ ही बालू माफियाओं ने पुलिसकर्मियों के साथ जमकर रोड़ेबाजी और अभद्र व्यवहार किया था. इस मामले में आरोपी बनाए गए लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है. जल्द ही अभियुक्तों की गिरफ्तार कर ली जाएगी.
15 अज्ञात के विरुद्ध एफआईआर दर्ज इस मामले को लेकर 8 को नामजद और 12 से अधिक अज्ञात लोगों अभियुक्त बताते हुए चाकन्द थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. बेलागंज थाना प्रबंधक संजय कुमार ने लिखित आवेदन के आलोक में रसलपुर गांव निवासी उपेन्द्र सिंह, विक्की सिंह, विपुल सिंह हसनपुर गांव निवासी साकेत उर्फ सोमू, मनीष सिंह, सौरभ कुमार, सत्यप्रकाश उर्फ संतु, छोटू सिंह को नामजद अभियुक्त सहित 15 अज्ञात के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया है. जिले में इसके पहले भी बालू माफियों की दबंगई सामने आई है.
पुलिस का वाहन क्षतिग्रस्त हालांकि रोड़ेबाजी में किसी की जख्मी होने की सूचना नहीं है. मगर पुलिस की वाहन क्षतिग्रस्त हो गई है. वहीं बालू माफियाओं ने पुलिस से जबरन ट्रैक्टर को छुड़ाकर भागने में सफल रहे.

अन्य समाचार