दो माह का एक साथ मांगें अनाज : डीएम

जहानाबाद। जन वितरण प्रणाली के उपभोक्ता इस बार दो माह का अनाज मांगे। यदि कोई दुकानदार एक माह का अनाज दे रहा है तो शिकायत करें ताकि कार्रवाई की जाए। गड़बड़ी एवं अनियमितता की जांच को लेकर टीम का गठन किया गया है।

डीएम ने खाद्यान्न से संबंधित लाभुकों से दिसंबर एवं जनवरी माह का राशन एक साथ प्राप्त करने के लिए आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि यदि कोई दुकानदार लाभुक को दो माह का राशन देने में कोताही बरतता है तो उसकी शिकायत संबंधित मार्केटिग अधिकारी से करें। अनियमितता बरतने वाले बिक्रेताओं का अनुज्ञप्ति रद कर दिया जाएगा। उन्होंने लाभुकों से संबंधित एमओ के मोबाइल नंबर पर शिकायत करने की अपील की। घोसी, जहानाबाद व मखदुमपुर के एमओ महेंद्र कुमार 7979921764, काको व हुलासगंज दीपक कुमार 7274954407 तथा रतनी व मोदनगंज के एमओ संजीव कुमार मोबाइल नंबर 8092100416 पर जविप्र बिक्रेताओं की शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया। डीएम ने कहा कि यदि समस्या का समाधान नहीं होता है तो अनुमंडल पदाधिकारी निखिल धनराज निप्पणीकार के दूरभाष संख्या 9473191254 पर शिकायत कर सकते हैं।
रेलवे ने शुरू किया कर्मचारियों के लिए मासिक टिकट यह भी पढ़ें
जिलाधिकारी नवीन कुमार ने इस आशय का निर्देश दे दिया है। गठित टीम में शामिल अधिकारी प्रत्येक दिन विक्रेताओं के बारे में लाभुकों से जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गरीब के निवाले में गड़बड़ी करने वाले दुकानदारों को बख्शा नहीं जाएगा। सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य एवं मात्रा में भी कमी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लाभुकों से सतर्कता पूर्वक अनाज उठाने की अपील की। डीएम ने कहा कि किसी तरह की समस्या होने पर संबंधित अधिकारी शिकायत जरुर करें।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार