अपराधियों के आगे बौनी पड़ रही पुलिस

मधेपुरा। जिले की पुलिस अपराधियों पर नकेल कसने में अक्षम साबित हो रही है। पुलिस की नाकामी की वजह से अपराधी लगातार बेलगाम होते जा रहे हैं। लगातार आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर अपराधी पुलिस को सीधी चुनौती दे रहे हैं। लगातार लूट, छिनतई व हत्या की वारदात को बेखौफ अपराधी अंजाम दे रहा है।

जिले में अपराधियों के आगे पुलिस बौनी साबित हो रही है। अपराधी लगातार आपराधिक वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं, लेकिन पुलिस आपराधिक वारदातों के पर्दाफाश करने में असफल साबित हो रही है। इससे बदमाशों का मनोबल लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस की सुस्त कार्यशैली व आपराधिक घटनाओं का पर्दाफाश नहीं हो पाने से अपराधी बेलगाम होते जा रहे हैं। 48 घंटे के भीतर मधेपुरा शहर व सिंहेश्वर बाजार जैसे भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र में लूट की वारदात को अपराधियों ने अंजाम दिया है। दोनों ही वारदात पुलिस के लिए चुनौती है। 48 घंटे के भीतर जिले में घटी लूट की दो बड़ी वारदात में से अब तक एक का भी पर्दाफाश नहीं हो पाया है। इससे पहले दिसंबर में जिले में हुई हत्या के कई वारदातों का पर्दाफाश भी नहीं हो पाया है। इसमें मुरलीगंज नगर पंचायत के वार्ड पार्षद डिपल पासवान की पुत्री की हत्या चर्चित रही। डीएम व एसपी खुद घटनास्थल पर गए। बावजूद इस हत्याकांड का खुलासा भी नहीं हो पाया है। 12 दिसंबर को वार्ड पार्षद की पुत्री ऋतिका का शव बेंगा नदी में मिला था।

जिले में 48 घंटे के भीतर लूट की घटी दो वारदातों में से किसी का भी पुलिस पर्दाफाश नहीं कर पाई है। महज 48 घंटे के भीतर मधेपुरा शहर में आलू प्याज व्यवसायी व सिंहेश्वर में प्राइवेट फाइनांस कंपनी से राशि की लूट की गई है। मधेपुरा में लूट की घटना को 72 घंटे बीत चुका है। वहीं सिंहेश्वर में हुई लूट की वारदात को भी 24 घंटे से अधिक बीत चुका है। मधेपुरा में आलू प्याज के थोक व्यवसायी देवेंद्र भगत के यहां जहां बुधवार को सात लाख रुपये की लूट हुई थी। वहीं शुक्रवार को सिंहेश्वर बाजार में सन शाइन स्कूल के पास एक प्राइवेट फाइनांस कंपनी की छह लाख रुपये की लूट हुई थी।
जिला मुख्यालय एवं उससे सटे सिंहेश्वर बाजार में लूट की हुई इन वारदातों से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ खड़ा हुआ है। मधेपुरा चैंबर ऑफ कॉमर्स ने घटना की निदा करते हुए जल्द से जल्द पुलिस से घटना का पर्दाफाश करने को कहा है।
सीसीटीवी में कैद है लूट की घटना शहर के स्टेशन चौक स्थित देवेंद्र भगत के आलू प्याज के दुकान में बुधवार को लूट की हुई घटना की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद है। बावजूद इसके अब तक पुलिस अपराधियों का शिनाख्त नहीं कर पाई है। दो बाइक पर आए छह अपराधी एक मिनट के भीतर ही लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गया। एसपी व एसडीपीओ घटनास्थल पर जा चुके हैं। सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस अधिकारियों द्वारा देखा गया है। लेकिन वारदात के 72 घंटे से अधिक बीत चुका है। अब तक पुलिस अंधेरे में तीर चला रही है।
सिंहेश्वर में दिनदहाड़े हुई लूट सिंहेश्वर बाजार में दिनदहाड़े प्राइवेट फाइनांस कंपनी की राशि की लूट की गई। कार्यालय से निकल बैंक जाने के क्रम में पहले से घात लगाए अपराधियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया और हथियार लहराते हुए आराम से निकल भागा। दिनदहाड़े लूट की इस बड़ी वारदात से लोग सहमे हैं। लूट की घटना को 24 घंटे से अधिक बीत जाने के बावजूद भी अब तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं है। लूट की घटना में कौन अपराधी शामिल है। अब तक इसका भी पता नही लगाया जा सका है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार