#RepublicDay2021 | मनोज कुमार से लेकर सलमान खान तक, इन सुपरस्टार ने दी है सबसे ज्यादा देशभक्ति वाली फिल्में

1/7 मुंबई: देशभक्ति की भावना हर भारतीयों के दिल में कूट-कूटकर भरी हुई है। बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं है। बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी अलग जगह बनाने के लिए एक, दो नहीं बल्कि देशभक्ति से जुड़ी कई सारी फिल्में की है। आज हम उन बॉलीवुड सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपने एक्टिंग करियर में देशभक्ति से जुड़ी कई फिल्मों में काम कर दर्शकों का मनोरंजन किया हैं। देखें पूरी लिस्ट-

2/7 इस लिस्ट में सबसे उपर नाम आता है दिग्गज कलाकार और भारतीय सिने जगत के महान एक्टर मनोज कुमार का। उन्होंने क्रांति, पूरब और पश्चिम, उपकार और शहीद जैसी कई फिल्मों में काम किया और दर्शकों के दिलों में देशप्रेम जगाया।
3/7 आमिर खान का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। अभिनेता ने अपने एक्टिंग करियर में सरफरोश, लगान, मंगल पांडे जैसी फिल्मों में काम किया।
4/7 बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार भी कई फिल्मों में देशप्रेम दिखाते दिए। उन्होंने बेबी, हॉलीडे, एयरलिफ्ट, रुस्तम और गोल्ड जैसी कई देश भक्ति से भरी हुई फिल्में दी हैं।
5/7 बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने चक दे इंडिया, स्वदेश और वीर जारा जैसी फिल्मों के जरिए देश भक्ति दिखाई।
6/7 सनी देओल ने बॉर्डर, गदर और हीरो जैसी फिल्मों में देशभक्ति देखने को मिली थी। इन सभी फिल्मों में अभिनेता बेहतरीन डायलॉग डिलवरी करते दिखाई दिए।
7/7 सलमान खान भी इस लिस्ट में शामिल है उन्होंने भारत, बजरंगी भाईजान, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है जैसी फिल्मों के जरिए देश प्रेम बढ़ाया

अन्य समाचार