शहर के इंदाय मोहल्ले से शराब का जखीरा बरामद, दो गिरफ्तार

शेखपुरा। शहर के इंदाय मोहल्ले में एसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने एक रिहायशी घर से अंग्रेजी शराब का बड़ा जखीरा बरामद किया है। इस कार्रवाई में गृहस्वामी सहित दो तस्कर को मौके से गिरफ्तार किया गया है। रविवार को प्रेस कांफ्रेंस करके एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार धंधेबाज की पहचान राजेश कुमार तथा ब्रजेश कुमार के रूप में हुई है।

दोनों इंदाय के रहने वाले हैं। जिस घर से शराब बरामद हुई है वह घर राजेश का है। कार्रवाई में 623 लीटर विभिन्न ब्रांडों की अंग्रेजी शराब के साथ 34 हजार रुपये नकद, तीन मोबाइल फोन, बैंक व डाकघर के तीन पासबुक भी शामिल हैं। गुप्त सूचना पर एसपी ने पुलिस की स्पेशल टीम गठित कर यह छापेमारी करायी है। शराब का यह जखीरा कार्टन, बोरा व टीना में रखा हुआ था। एसपी ने बताया कि कुछ सफेदपोश की भी पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है, जो राजेश को परोक्ष रूप से संरक्षण देने का काम कर रहे थे। फिलहाल, पुलिस शराब के धंधे से जुड़े समूचे नेटवर्क को खंगालने का काम कर रही है।

--
संपत्ति की जांच होगी--
अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार दोनों धंधेबाज राजेश कुमार व ब्रजेश कुमार की संपत्ति की जांच कराई जायेगी। एसपी ने बताया इसको लेकर आर्थिक अपराध इकाई को लिखा जायेगा। चर्चा है कि ये दोनों धंधेबाज काफी समय से शराब का धंधा करते थे। इस धंधे की मदद से दोनों ने अकूत संपत्ति भी बनाई है। अगर, अपराध इकाई की जांच में मामला सही मिला तो संपत्ति को जब्त भी किया जायेगा।
--
शराब तस्कर का घर होगा सील, बैंक खाता फ्रीज
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शराब तस्कर के घर को सील करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। जिस घर से शराब बरामद हुआ है उसे सील कर उसे नीलाम करने की कानूनी प्रक्रिया में भी पुलिस आगे बढ़ेगी। बैंक खाता को भी फ्रीज करने के लिए बैंक को कहा जाएगा।
--
उत्पाद विभाग और टाउन थाना पर सवाल
जिस घर से विदेशी शराब बरामद की गई है वह उत्पाद विभाग के कार्यालय और टाउन थाने से कुछ ही दूरी पर है। स्टेशन रोड में अपने घर से इस अवैध कारोबार को संचालित किया जा रहा है। इस मामले में मैनेज के खेल भी होते रहे है। इसी वजह से पुलिस अधीक्षक ने स्वयं इस छापेमारी का नेतृत्व किया। बताया जाता है कि अगर स्थानीय थाने को भनक लग जाती तो इस का पर्दाफाश नहीं हो पाता।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार