आठ माह से वेतन नहीं, जीवन-मौत से जूझ रही शिक्षिका

दाउदनगर (औरंगाबाद): अनुमंडल मुख्यालय के कादरी इंटर विद्यालय दाउदनगर में कार्यरत व पटवा टोली निवासी शिक्षिका रीता सोनी वेतन नहीं मिलने के कारण आर्थिक समस्या से जूझ रही हैं। विगत कई महीनों से हृदय रोग से ग्रसित हैं। कितु सरकार वेतन नहीं दे रही। राष्ट्रीय इंटर स्कूल के शिक्षक अंबुज कुमार ने बताया कि छोटे-बड़े कई अस्पतालों में इलाज के बाद वर्तमान में रीता का रांची के निजी हॉस्पिटल में उपचार हो रहा है। वहां वह आईसीयू में जीवन-मौत के बीच संघर्ष कर रही हैं। पैसा मिलने पर इलाज और अच्छे से हो सकता था।

अंबुज ने बताया कि जानकारी के बाद जिले के कुछ शिक्षकों ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से अभियान चलाया। धनंजय कुमार दुबे, बेबी कुमारी, विनोद कुमार, पंकज भट्ट, अमीन मो. अनवर फहीम, सेवानिवृत्त शिक्षक राजेंद्र सिंह, रफीगंज के शिक्षक मनीष कुमार, एसटी हक, राकेश कुमार, अरविद कुमार वर्मा, उदय कुमार, योगेंद्र पासवान, यशवंत कुमार, सिदुआर के व्यवसाई संतोष यादव, ओम प्रकाश गुप्ता द्वारा आर्थिक सहयोग दिया गया। उनके सहयोग से ही रांची में इलाज संभव हो सका है।

बताया कि सबसे चितनीय पहलू है कि नगर परिषद में कार्यरत शिक्षकों का विगत 8 माह से आवंटन के अभाव में वेतन ही नहीं मिल पाया है। पुनर्विनियोग के माध्यम से आवंटन की सूचना है, लेकिन सीएसएमएस पर लोड नहीं होने से अब भी भुगतान की कोई संभावना नहीं दिख रही है। बताया कि नवनियुक्त शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने शिक्षकों के वेतन पर संज्ञान लिया है, उम्मीद भर शिक्षक कर सकते हैं। ऐसी स्थिति में यदि इनके साथ कोई घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। -------------------
दुखद
- कादरी इंटर विद्यालय में शिक्षक हैं रीता सोनी, रांची में चल रहा इलाज
- हृदय रोग से जूझ रही शिक्षिका को भर्ती कराया गया है आइसीयू में
--------------------
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार