सुलोचना ने दी कोर्ट को गलत जानकारी, पुलिस जांच में पर्दाफाश

खगड़िया। खगड़िया की अदालत में गंभीर धाराओं में 14 सालों से चल रहे केस को गलत दिशा में मोड़ने को लेकर आरोपित सुलोचना के बयान का पर्दाफाश पुलिस जांच में हुआ है। चित्रगुप्तनगर थानाध्यक्ष द्वारा अब तक की जांच में सामने आया है कि उक्त केस की आरोपित सुलोचना देवी केस की दिशा बदलने की नियत से कोर्ट को गलत जानकारी दी थी। उसने न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी श्रीमति सिम्मी कुजूर के न्यायालय में उपस्थित होकर कहा था कि हुजूर, मैं ही आरोपित किए गए सुलोचना देवी हूं और वादी उर्मिला देवी भी मैं ही हूं। कोर्ट ने सुलोचना के इस कथन के सत्यापन को लेकर चित्रगुप्तनगर थानाध्यक्ष को आदेश दिया था। हैरत भरा यह केस चित्रगुप्तनगर थाना में वर्ष 2006 में शहर से सटे भगत टोला गांव की मसोमात उर्मिला देवी, पति स्व डोमन चौधरी द्वारा गंभीर धारा में दर्ज कराया गया था। गलत दस्तावेज तैयार करने, जालसाजी, गृहभेदन, घर में घुसने व साजिश रचने, नाबालिग के अपहरण का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया गया था। केस में सुलोचना देवी पति स्व. डोमन चौधरी समेत अन्य को आरोपित किया गया। 14 सालों में तीन जांचकर्ता दारोगा बीके मिश्रा, सहवीर सिंह, इंद्रदेव पासवान बनाए गए। जांचकर्ता द्वारा 13 जनवरी 2010 को अपने मंतव्य के साथ कोर्ट को चार्जशीट समर्पित कर दिया गया। उक्त मामले की जब कोर्ट में सुनवाई आरंभ हुई तो आरोपित सुलोचना के बयान से अचानक नया मोड़ आने की संभावना बढ़ गई। आरोपित सुलोचना के आरोपित व वादी दोनों एक ही होने के बयान से वहां उपस्थित अधिवक्ता, कोर्ट कर्मी व अन्य हैरत में पड़ गए। जांच में क्या आया मामला सामने


पुलिस सूत्रों का कहना हुआ कि सुलोचना देवी पति स्व डोमन चौधरी का मायके धमहरा क्षेत्र में है। भगत टोला वाला मकान बेच दिया गया। आसपास के लोग अधिक कुछ नहीं बता पाए। जबकि वादी उर्मिला देवी, पति स्व. डोमन चौधरी के बारे में पता चला कि वह दाननगर में रहती है। खगड़िया स्टेशन पर उसका एक पुत्र दुकान करता है। उर्मिला की खोज की जा रही है। उर्मिला के मिलने पर सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा।
''मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। अब तक की जांच में सामने आया है कि सुलोचना व उर्मिला दोनों अलग-अलग हैं और उर्मिला की खोज की जा रही है। उसके बेटे से भी संपर्क साधने की कोशिश की जा रही है। तब कोर्ट को रिपोर्ट समर्पित की जाएगी।
संजीव कुमार, थानाध्यक्ष, चित्रगुप्तनगर, खगड़िया।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार