ग्रामीण इलाकों में खेल व कला संस्कृति को मिल रहा बढ़ावा

किशनगंज। ठाकुरगंज गांधी मैदान में आयोजित न्यू ईयर टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में विधान पार्षद डॉ. दिलीप कुमार जायसवाल व जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश शामिल हुए। मैच शुरू होने से पूर्व विधान पार्षद व जिलाधिकारी का ठाकुरगंज क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष कन्हैया लाल महतो, संयोजक अमित सिन्हा एवं सचिव जहांगीर आलम ने फूल माला, पगड़ी व तिरंगा का साफा पहनाकर स्वागत किया।

मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि खेल एवं कला संस्कृति को बढ़ावा देने हेतु आयोजित ऐसे क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए आयोजन कमेटी की जितनी प्रशंसा की जाय वह कम होगा। ऐसे आयोजनों के लिए हमेशा जिला प्रशासन का सहयोग मिलता रहेगा। खेल से ही क्षेत्र में अमन व चैन का प्रसार होता है। जिले के अन्य प्रखंडों के मुकाबले ठाकुरगंज सबसे बेहतर है। यहां जो भी मेहनत करते हैं उसका परिणाम भी देखने को मिलता है। आनेवाले दिनों में यहां खेलकूद को बढ़ावा जरूर मिलेगा।खेलो इंडिया खेलो कार्यक्रम के तहत हाई स्कूल ठाकुरगंज में बैडमिटन कोर्ट एवं बास्केटबॉल कोर्ट का स्थापना जल्द होने जा रहा है। इसके अलावा जिला परिषद डाकबंगला परिसर में इंडोर स्टेडियम का प्रस्ताव पारित हो चुका है, जिसका कार्य जल्द ही शुरू कर लिया जाएगा।
बुढ़नई पंचायत को दो पाटों में बांटती है महानंदा नदी यह भी पढ़ें
इस दौरान विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद विधान परिषद सदस्य डॉ. दिलीप कुमार जायसवाल ने कहा कि इतने भव्य रूप से खेल के आयोजन के लिए आयोजन कमेटी बधाई के हकदार हैं। खेलकूद के सीमित संसाधन उपलब्ध होने के बावजूद इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन होना बहुत ही हर्ष की बात है। मुझे यह आशा है कि आगामी खेलकूद के उचित संसाधन मुहैया करवाने के लिए सरकारी स्तर पर आपको बेहतर सुविधाएं दिलाने के लिए तत्पर रहूंगा।
इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष प्रमोद कुमार चौधरी, पूर्व विधायक गोपाल कुमार अग्रवाल, पूर्व नपं अध्यक्ष देवकी अग्रवाल, प्रखंड प्रमुख रजिया सुल्ताना अंसारी, बीडीओ श्रीराम पासवान, सीओ ओमप्रकाश भगत, नपं के कार्यपालक पदाधिकारी अतिउर रहमान, सर्किल इंस्पेक्टर दुर्गेश राम, थानाध्यक्ष मोहन कुमार, पूर्व नपं उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिन्हा समेत अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार