गोलीबारी से दहला जिला, दारोगा की शहादत से हर तरफ गम और गुस्सा

सीतामढ़ी। मेजरगंज थाना क्षेत्र के कुंआरी मदन गांव में अपराधियों की गोलीबारी में सब-इंस्पेक्टर दिनेश राम की शहादत व चौकीदार लालबाबू पासवान के जख्मी होने की घटना से पूरा जिला दहल उठा है। लोगों में गम और गुस्सा कायम है। सुबह साढ़े दस बजे यह घटना हुई। इस गांव में मुस्मात सुधा देवी के घर में कुछ अपराधियों के छुपे होने की सूचना पुलिस को मिली थी। स्थानीय लोगों के अनुसार, सुबह रंजन सिंह, मुकुल सिंह के साथ एक तीसरा शख्स जो सांवले रंग का था और हल्की दाढ़ी रखी थी, तीनों एक-एक कर बाइक से सुधा देवी के घर पहुंचे। कुछ देर बाद मेजरगंज के बसबिट्टी गांव का अभिषेक सिंह भी पहुंचा। अभिषेक के पहुंचने के थोड़ी ही देर बाद मेजरगंज थानाध्यक्ष राजदेव प्रसाद सिंह, एसआइ दिनेश राम, स्थानीय चौकीदार लालबाबू पासवान, चौकीदार मिटू सिंह जैसे ही पहुंचे कि घर के भीतर से फायरिग होने लगी। शायद अपराधियों से मुठभेड़ के अंदेशे में ही थानाध्यक्ष व एसआइ अपनी पुलिस जीप दूर खड़ी कर पैदल ही घेराबंदी को पहुंचे थे। चौकीदार मोटरसाइकिल से आगे-आगे थे। अपराधियों की ओर से चलाई गई चार गोली लालबाबू पासवान को लगी। एक गोली एसआइ दिनेश राम को सिर में लगी। गांव में ताबड़तोड़ फायरिग होता देख अफरातफरी मच गई। पुलिसकर्मी जख्मी एसआइ व चौकीदार की जान बचाने की जद्दोजहद में भिड़ गए। इसी बीच चारों बदमाश अपनी-अपनी बाइक लेकर फरार हो गए। -----------------------------


सुधा देवी के घर के अंदर से 20 राउंड फायरिग सुधा देवी के पड़ोसियों का कहना है कि उसका हाव-भाव कुछ अच्छा नहीं लगता था। उसके घर बदमाशों के जमावड़ा पर जब कोई शिकवा-शिकायत करता तो उसको बदमाशों की तरफ से डराया-धमकाया जाता था। बुधवार सुबह भी उन लोगों ने इसी बात को लेकर पड़ोसियों को धमकाया था। इसके बाद स्थानीय लोगों ने चौकीदार को इतला किया। उसके बाद चौकीदार ने थानाध्यक्ष को इसके बारे में बताई। दूसरे चौकीदार पर भी गोली चलाई गई लेकिन, पिस्टल की गोली किच कर गई। पहले चौकीदार ही गोली का शिकार हुआ। जब एसआइ आगे बढ़े तो उनको भी गोली मारी। इस घर पर 20 राउंड के लगभग गोली चलने की बात कही जा रही है। घर में ही गोलियां चली। पुलिस टीम घर के बाहर गेट पर थी तो बदमाश अंदर से गोली चला रहे थे।
-------------------------
अपराधियों के बीच से ही किसी ने एक को कर दिया ढेर
घटना की सूचना पर कन्हौली थाना प्रभारी, सहियारा थाना प्रभारी, बैरगनिया व रीगा थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे। सदर एसडीपीओ रमाकांत उपाध्याय के साथ एसपी अनिल कुमार भी पहुंचे। सुधा देवी के घर के बाहर एक नाइन एमएम का जिदा कारतूस बरामद हुआ। घटनास्थल से एक किलोमीटर दूर रंजन सिंह माधोपुर एसएसबी कैंप के ठीक पास एक केला के बगान में मरा हुआ पाया गया। उसको गोली मारी गई थी। मारा गया रंजन कुंवारी मदन गांव का ही रहने वाला है। कुछ लोगों का कहना है कि ये लोग किसी आपराधिक वारदात की साजिश रचाने के लिए सुधा देवी के घर इकट्टा हुए थे। जिसमें अन्य कई अपराधी भी जुटने वाले थे। इसी सूचना पर मेजरगंज थानाध्यक्ष राजदेव सिंह, एसआइ दिनेश राम व अन्य पुलिस बल के साथ छापेमारी में निकल पड़े थे। जहां ये वारदात हुई। -----------------------------
अपराधियों के बीच आपसी रंजिश का ये हो सकता कारण पुलिस सूत्रों का कहना है कि दो दिन पूर्व रंजन सिंह व मुकुल सिंह व अन्य साथियों ने मिलकर एक अल्टो कार लूटी थी। दरभंगा के योगियारा गांव की वह कार थी। चौरहिया गांव से लौटने के दौरान इन अपराधियों ने हथियार के बल पर लूट ली थी। चौरहिया गांव से लौटने के क्रम में बथनाहा थाना क्षेत्र में एनएच पर एक दूसरी गाड़ी से ओवरटेक करके कार पर इन लोगों ने गोली चलाई। उसके बाद कार को लूटकर नेपाल भाग रहे थे। तब तक कार मालिक सगा-संबंधी व पुलिस को इतला करके लूटी गई कार का पता लगाने में जुटा था। उस कार में एक मोबाइल भी सीट के नीचे गिर गया था। गाड़ी नेपाल में प्रवेश कर रही थी तब तक वहां की पुलिस को भी कार मालिक की ओर से इतला किया जा चुका था। नेपाल पुलिस ने चेकिग में उसको रोक लिया। जिसमें एक बसबिट्टी का ही शख्स वहां गिरफ्तार हो गया। जबकि, रंजन सिंह और मुकुल वहां से फरार होने में सफल रहे। कुछ लोगों का कहना है कि बसबिट्टी का जो शख्स गिरफ्तार हो गया उसी को लेकर अपराधियों में आपसी रंजिश हो गई। एक-दूसरे पर दोषारोपण करने लगे कि तुम्हारी गलती से वह पकड़ा गया।
-----------------------------
भागते हुए कन्हौली थाना क्षेत्र के मुरहा गांव से पकड़ा गया दूसरा अपराधी
मुकुंद कुमार सिंह की गिरफ्तारी कन्हौली थाना क्षेत्र के मुरहा गांव से हुई। ग्रामीणों ने उसको घेर कर पुलिस को सूचना दी। सदर एसडीपीओ व कन्हौली थानाध्यक्ष ने हथियार के साथ उसको गिरफ्तार किया। सभी अपराधी अपनी-अपनी बाइक लेकर फरार हुए थे। मौके से सिर्फ एक चौकीदार की अपाचे बाइक बरामद हुई है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार