मार्टिन गुप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, T20I में जड़े सबसे ज्यादा छक्के

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने गुरुवार को भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के दूसरे टी 20 आई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ सेक्स स्लैम डालने के बाद सर्वाधिक छक्के लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। गुप्टिल, जो कुछ मैचों के लिए संघर्ष कर रहे थे, उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे 2020 में 219 रन बनाने के लिए सिर्फ 50 गेंदों पर 97 रन बनाए। उन्होंने अपनी अद्भुत पारी के दौरान आठ छक्के और छह चौके लगाए और रोहित के T20I में सर्वाधिक छक्के के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

गुप्टिल के पास अब 132 जबकि रोहित के खेल के सबसे छोटे प्रारूप में बेल्ट के नीचे 127 छक्के हैं। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (113), न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो (107), और वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल (105) टी 20 आई में 100 से अधिक छक्के लगाने वाले अन्य तीन बल्लेबाज हैं।
वही न्यूजीलैंड के 219 रनों के जवाब में, ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत मिली क्योंकि पहले तीन ओवरों में 33 रन ही बना पाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। मार्कस स्टोइनिस और डैनियल सैम्स ने सिलिंडर पर गोलीबारी से पहले 113/6 पर जल्द ही आगंतुकों को पाया। उन्होंने महज 37 गेंदों में सातवें विकेट के लिए 92 रन की पारी खेली, लेकिन न्यूजीलैंड ने अंतिम ओवर में अपनी टीम को जीत दिलाई।
खेलने की हमारी शैली के प्रति वफादार होना बहुत महत्वपूर्ण है: कोच लोबेरा
पहले कभी ऐसी कठिन टीम का सामना नहीं करना पड़ा: स्टीवन डायस
पृथ्वी शॉ की आंधी में टूटे कई रिकार्ड्स, सहवाग-सैमसन भी रह गए पीछे

अन्य समाचार