ग्रीम स्मिथ होपफुल है कि दक्षिण अफ्रीका और भारत आगामी महीनों में एक-दूसरे का साथ निभायेंगे

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को उम्मीद है कि द्विपक्षीय श्रृंखला के अगले चक्र में आगामी महीनों में भारत के साथ कई बार मैच होंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक और पूर्व राष्ट्रीय टीम के कप्तान ग्रीम स्मिथ के अनुसार, वे समझौतों पर हस्ताक्षर करने के कगार पर हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी बार 2019 में सामना किया जब उत्तरार्द्ध ने तीन टेस्ट और दो टी 20 आई के लिए उपमहाद्वीप के राष्ट्र का दौरा किया। भारत और दक्षिण अफ्रीका मार्च 2020 में भारत में एक दूसरे से खेलने वाले थे; हालाँकि, प्रोटियाज़ को तीन मैचों के रबर में एक वनडे के बाद लौटना पड़ा। यह दुनिया भर के देशों के कारण COVID-19 के प्रकोप के कारण लॉकडाउन के कारण था। फिर भी, दक्षिण अफ्रीका 2021-22 की गर्मियों में चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भारत की मेजबानी करेगा।

ग्रीम स्मिथ ने घोषणा की कि उन्होंने और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने काफी बातचीत की और भारत का काफी समर्थन किया। पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज को उम्मीद है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी महीनों में कई मुकाबले होंगे और अंतिम रूप देने के करीब होंगे। "मैं और सौरव [गांगुली, बीसीसीआई अध्यक्ष] एक लंबा रास्ता तय करते हैं और हमने कई बातचीत की हैं। भारत ने हमारा बहुत समर्थन किया है। उम्मीद है, अगले चक्र में हमारे पास भारत के खिलाफ कई दौरे होंगे जो वास्तव में अंतिम रूप दिए जाने के काफी करीब हैं, "स्मिथ ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से कहा।
40 वर्षीय ने आगे कहा कि चुनौतियों का सामना करने वाले प्रत्येक देश के साथ, प्रत्येक सदस्य को एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए और इसे जितना संभव हो उतना पूरा करने के तरीके खोजने चाहिए। स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आलोचना की और कहा कि सभी सदस्यों को चीजों को बनाने के लिए सभी हितधारकों के साथ एक सहयोगी मानसिकता होनी चाहिए।
"प्रत्येक देश विभिन्न चुनौतियों का सामना कर रहा है। यह महत्वपूर्ण है कि सदस्य एक-दूसरे का समर्थन करें और एक-दूसरे का समर्थन करें, और जितना हो सके उतना अधिक प्रयास करने का प्रयास करें। इससे ऑस्ट्रेलिया को निराशा हुई। अब तक, हमने जिस किसी के साथ काम किया है, उस मानसिकता को समझा है और समझा है, और मेरी समझ है कि ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा नहीं किया। यही कारण है कि हमें नीचे आप क्रिकेट खेलने के लिए सबसे सुरक्षित तरीका खोजने और खोजने के लिए सदस्यों के साथ काम करते हैं। यह मेडिकल टीमों और संचालन टीमों के साथ एक सहयोगी दृष्टिकोण बन गया है और वित्त कैसे काम करेगा।

अन्य समाचार