LIVE INDVsENG Day-Night Test Day-2: पहली पारी में टीम इंडिया 145 रन पर ऑलआउट, स्पिनर जैक लीच ने 4 और जो रूट ने 5 विकेट लिए

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज डे-नाइट टेस्ट मैच का दूसरा दिन है। टीम इंडिया 145 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है। इस लिहाज से भारत ने उस पर 33 रन की बढ़त बना ली है। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम भी 112 रन ही बना सकी थी। टीम इंडिया की तरफ से अक्षर पटेल ने छह और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए थे।

मैच का हाल दूसरे दिन भारत ने 99/3 से खेलना शुरू किया। टीम ने 46 रन बनाने में 7 विकेट गंवाए। अजिंक्य रहाणे (7 रन), रोहित शर्मा (66 रन), ऋषभ पंत (1), वॉशिंगटन सुंदर (0) और अक्षर पटेल (0) पवेलियन लौट गए। जैक लीच ने रहाणे और रोहित को एलबीडब्ल्यू किया।
कप्तान जो रूट ने ऋषभ पंत को कैच आउट कराया। इसके बाद रूट ने एक ही ओवर में सुंदर को क्लीन बोल्ड और अक्षर को कैच आउट कराया। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने बड़े शॉट खेलकर स्कोर आगे बढ़ाया, लेकिन वे भी 17 रन बनाकर रूट के शिकार हुए।
टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने 96 बॉल पर 66 रन की पारी खेली। उनके अलावा विराट कोहली ने 27 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए स्पिनर जैक लीच ने 4 और जो रूट ने 5 विकेट लिए। रूट ने टेस्ट करियर में पहली बार पारी में 5 विकेट हासिल किए।
पहले दिन सधी शुरुआत के बाद टीम इंडिया ने लगातार 2 ओवर (15वें और 16वें) में 2 विकेट गंवा दिए थे। ओपनर शुभमन गिल 11 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर की बॉल पर जैक क्राउली ने उनका विकेट लिया। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा खाता भी नहीं खोल सके और स्पिनर जैक लीच ने उन्हें छइह किया।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने 9 विकेट लेकर 112 रन पर समेट दिया। अक्षर को 6 और अश्विन को 3 विकेट मिले।
इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 27 रन पर ही 2 विकेट गंवा दिए थे। इशांत शर्मा ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया था। ओपनर डॉम सिबली 1 रन बनाकर आउट हुए। इशांत की बॉल पर स्लिप में रोहित शर्मा ने उनका कैच लिया।
LIVE INDvsENG Day-Night Test Day-2: भारत का 9वां विकेट गिरा, इशांत-बुमराह क्रीज पर
LIVE INDVsENG Day-Night Test Day-2: 115 रन पर आधी टीम आउट, रहाणे-रोहित के बाद पंत भी पवेलियन लौटे
पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी: 142 गेंदों में जड़ा दोहरा शतक, ग्रीम पोलॉक, रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा
पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किया राहुल गांधी का वीडियो, इंग्लैंड के बल्लेबाजों को किया ट्रोल; देखें
INDvENG Day-Night Test Day-2: भारतीय स्पिनर्स ने तोड़ी इंग्लैंड की कमर, झटके 9 विकेट; भारत का स्कोर 99/3
मशहूर गोल्फर टाइगर वुड्स दुर्घटना में घायल, हुई सर्जरी

अन्य समाचार