Ahmedabad Test : 145 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया, जो रूट ने लिए 5 विकेट

अहमदाबाद। इंग्लैंड के खिलाफ यहां जारी तीसरे डे-नाईट (day-night) टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की पहली पारी 145 रनों पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम (team India) को 33 रनों की बढ़त हासिल हुई है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 112 रन बनाये थे। भारत की तरफ से पहली पारी में रोहित शर्मा ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 66 रन बनाए। रोहित के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 27 और रविचंद्रन अश्विन ने 17 रन बनाए। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा 10 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के 6 बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंचे।

इंग्लैंड के लिए कप्ताज जो रूट ने 5 और जैक लीच ने 4 विकेट लिए।वहीं, जोफ्रा आर्चर को 1 विकेट मिला। इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी भी मात्र 112 रनों पर सिमट गई थी। इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउले ने सर्वाधिक 53 रन बनाए,जबकि भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने सर्वाधिक 6 विकेट झटके। इंग्लैंड के सात बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।
इस मैच में इंग्लैंड की टीम में 4 बदलाव किए गए, जबकि भारतीय टीम भी दो बदलाव हुए। भारत ने कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है। कुलदीप के स्थान पर वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज के स्थान पर जसप्रीत बुमराह की टीम में शामिल किया गया है।

अन्य समाचार