IND vs ENG 3rd Test Day 2 : इंग्लैंड 81 पर हुई ढेर, भारत को मिला 49 रन का लक्ष्य

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने अर्धशतक लगाते हुए (53) सबसे बड़ी पारी खेली। उनके अलावा इंग्लैंड का कोई और बल्लेबाज भारतीय स्पिन गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाया पहली पारी में 112 रन पर ढेर हो गई। अक्षर पटेल सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए, जबकि अश्विन ने 3 और इशांत ने एक विकेट अपने नाम किया।

दूसरे दिन भारत की पारी लड़खड़ाती हुई नजर आई और टीम ने 145 रन पर आल आउट हो गई। भारत ने इंग्लैंड पर 33 रन की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की तरफ से रूट का गेंदबाजी प्रदर्शन काफी शानदार रहा जिन्होंने मात्र 8 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। इंग्लैंड की दूसरी पारी में शुरूआत खराब रही और टीम 81 रन पर ढेर हो गई। भारत को 49 रन का लक्ष्य मिला है। अक्षर पटेल ने एक मैच में दूसरी बार इनिंग में पांच विकेट अपने नाम किए जबकि 4 विकेट अश्विन को मिले।
दूसरा दिन
पहला दिन
सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। भारत के लिए विश्व कप चैम्पियनशिप में पहुंचने के लिए ये मैच जीतना जरूरी है जबकि उसे अगला मैच ड्राॅ करावाना या जीतना होगा। वहीं इंग्लैंड को ये (तीसरा) और अगला (चौथा) दोनों मैच जीतने होंगे तबी वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर पाएगी।
टीमों में बदलाव :
इंग्लैंड
इन : एंडरसन, आर्चर, क्रॉली आउट : लॉरेंस, स्टोन, मोइन अली
भारत
इन : जसप्रीत बुमराह, वाशिंगटन सुंदर आउट : मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव
दोनों कप्तानों ने मैच से पहले क्या कहा -
विराट कोहली : एक टीम के रूप में हम अपनी ताकत पर केंद्रित हैं। विपक्ष में भी कमजोरियां हैं और उन कमजोरियों का फायदा उठाने के लिए हमारे पास गेंदबाज हैं। अगर परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के साथ हुई तो यह हमारे लिए भी होंगी।
जो रूट : उपमहाद्वीप में भारत के खिलाफ खेलते हुए आप गेंद को स्पिन करने की उम्मीद करते हैं और मुझे यकीन है कि यह किसी बिंदु पर होगा। लेकिन अगर स्थितियां अधिक सीम-केंद्रित हैं, तो अंग्रेजी परिस्थितियों में बढ़ने का अनुभव हमारे पक्ष में होना चाहिए।
प्लेइंग इलेवन
भारत : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह
इंग्लैंड : डोमिनिक सिबली, ज़क क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन

अन्य समाचार