कोरोना संक्रमण फिर से फैलने पर स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

लखीसराय। आम लोगों के असावधान होने के कारण एक बार फिर से विभिन्न जगहों पर कोरोना संक्रमण फैलने लगा है। कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि होने की संभावना को ले स्वास्थ्य विभाग पुन: सतर्क और अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के आदेश पर सिविल सर्जन डॉ. आत्मानंद कुमार ने विभागीय पदाधिकारियों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

----
कोरोना के मरीज पाए जाने वाले जगहों पर होने वाले कार्य
कोरोना का मरीज पाए जाने वाले जगह के आस-पास के पांच घरों की घेराबंदी कराकर कंटेन्मेंट जोन बनाया जाएगा। चिह्नित कोरोना मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों को चिह्नित कर उसकी जांच कराई जाएगी। कोरोना मरीज होम आइसोलेशन अथवा सदर अस्पताल स्थित 50 शय्या वाले आइसोलेशन वार्ड में रह सकते हैं। तेतरहट स्थित पारामेडिकल इंस्टीच्यूट के आइसोलेशन वार्ड को भी व्यवस्थित किया जाएगा। कोरोना को लेकर बनाए गए कंट्रोल रूम सातों दिन 24 घंटे सक्रिय रहेगा। फोन कर कोरोना मरीज का प्रतिदिन फॉलोअप किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर कोरोना मरीज को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। लोगों की एंटीजेन टेस्ट आन डिमांड होगी।

---
जिले में कोरोना मरीजों की स्थिति
जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या - 3,765
स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या - 3,750
कुल एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या - 15
कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या - पांच
मृत संदिग्ध कोरोना मरीजों की संख्या - सात
---
कोट
कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि होने की संभावना को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। कोरोना से बचाव को लेकर लोगों को नियमित रूप से मास्क का उपयोग करना एवं शारीरिक दूरी बनाए रखना जरूरी है। लोगों को सैनिटाजर का भी नियमित रूप से उपयोग करना चाहिए।
डॉ. आत्मानंद कुमार, सिविल सर्जन, लखीसराय।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार