Ind vs Eng: पिच को दोष देने वालों पर भड़के विराट कोहली, दिया करारा जवाब

भारत की जीत के बाद सीरीज में 2-1 से बढ़त

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच हुए तीसरे टेस्ट (3rd Test Match) में भारत की जीत के बाद सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। वहीं सिर्फ दो दिन में भारत ने यह मैच अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही भारत की जीत के हीरो स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) रहे। मैच में 11 विकेट लेने वाले अक्षर को मैन ऑफ द मैच (Man of the Match) का अवॉर्ड दिया गया। तो इसी के साथ अक्षर पटेल डे-नाइट टेस्ट मैच (Day/Night Test match) में 11 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।
लेकिन तीसरे टेस्ट में भारत की जीत के बाद अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) की पिच निशाने पर आ गई है। जिस पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने पिच का बचाव करते हुए दोनों टीमों के बल्लेबाजों को इसका जिम्मेदार बताया है।
दरअसल विराट कोहली ने कहा कि, दोनों टीमों के बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब रहा है। उन्होंने कहा कि," ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि दोनों टीमों की बल्लेबाजी अच्छी थी, बल्लेबाजों के पास स्किल्स का अभाव था। गेंद मुड़ रही थी और पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए यह एक अच्छी विकेट थी।"
कप्तान कोहली के साथ ही भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज कहे जाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी पिच का बचाव करते हुए कहा कि," पिच खराब नहीं थी, बल्कि दोनों टीमों की बल्लेबाजी खराब रही। अधिकतर बल्लेबाज या तो बोल्ड हुए या तो एलबीडब्ल्यू (LBW)। इसलिए मैं समझता हूं की पिच को दोष नहीं देना चाहिए।"
बता दें कि इंग्लैंड (England) के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपनी हार के लिए पिच को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि, ''मैं मानता हूं कि हमारी बल्लेबाजी उम्मीद के मुताबिक नहीं रही। लेकिन ऐसा भी नहीं कहा जा सकता कि पिच सही थी।" उन्होंने आगे कहा कि, "हम पिच पर ज्यादा कुछ नहीं कहेंगे और जो फैसला लेना है वो आईसीसी (ICC) लेगा।''
वहीं इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट भी अहमदाबाद के इसी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मार्च से खेला जाएगा।

अन्य समाचार