IND vs ENG, 3rd Test: रविचंद्रन अश्विन टेस्ट करियर में बेन स्टोक्स को बना चुके सबसे ज्यादा बार शिकार, दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर का नाम

India vs England, 3rd Test: भारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीसरा टेस्ट मैच खेला गया, जिसमें रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की जोड़ी ने मिलकर इंग्लैंड की दोनों पारियों में कुल 18 शिकार किए।

बन स्टोक्स को अश्विन ने बनाया 11वीं बार टेस्ट शिकार
इंग्लैंड की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने बेन स्टोक्स को पवेलियन की राह दिखाई। इसी के साथ स्टोक्स उनके सबसे पसंदीदा शिकार बन गए। अश्विन ने टेस्ट में सबसे ज्यादा 11 बार इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को आउट किया है। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर को उन्होंने 10 बार आउट किया है। इंग्लैंड के ही एलेस्टेयर कुक का विकेट 9 बार लिया है।
नाथन लायन 6 बार झटक चुके बेन स्टोक्स का विकेट
स्टोक्स को सर्वाधिक बार आउट करने के मामले में अश्विन के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लायन का नंबर आता है। लायन ने स्टोक्स को 6 बार अपना शिकार बनाया है।
रविचंद्रन अश्विन 400 टेस्ट विकेट झटकने वाले चौथे भारतीय
भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 400 विकेट लेने वाले गेंदबाजों के विशिष्ट क्लब में भी शामिल हो चुके हैं। अश्विन ने जोफ्रा आर्चर का विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की। अश्विन टेस्ट मैचों में 400 विकेट लेने वाले दुनिया के 16वें और भारत के चौथे गेंदबाज बन गए हैं। वह छठे स्पिनर हैं, जिन्होंने टेस्ट मैचों में 400 विकेट लिये हैं। भारत की तरफ से उनसे पहले अनिल कुंबले (619), कपिल देव (434) और हरभजन सिंह (417) इस मुकाम पर पहुंचे थे।
सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने वाले भारतीय-
619 विकेट - अनिल कुंबले 434 विकेट - कपिल देव417 विकेट - हरभजन सिंह401 विकेट - रविचंद्रन अश्विन

अन्य समाचार