WTC फाइनल की रेस से इंग्लैंड बाहर, नंबर 1 पर भारत हुआ काबिज

WTC फाइनल की रेस में नंबर 1 पर भारत हुआ काबिज

खेल। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच हुए तीसरा टेस्ट मैच दो दिनों में ही खत्म हो गया। इस डे नाइट टेस्ट में भारत ने 49 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। जिसके बाद भारत ने तीसरा मैच जीतकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। वहीं इस जीत के साथ भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा। लेकिन वहीं इंग्लैंड (England) की हार से वह फाइनल की रेस से बाहर हो गया है।
वहीं बदले हुए समीकरण की बात करें तो भारत (India) 71 प्रतिशत के साथ रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया है। तो वहीं न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम 70 प्रतिशत के साथ दूसरे जबकि 69.2 और 64.1 प्रतिशत के साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) की टीमें तीसरे और चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं।
India top the table  They now need to win or draw the last Test to book a place in the #WTC21 final #INDvENG pic.twitter.com/FQcBTw6dj6
बता दें कि फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को सीरीज 3-1 से जीतनी थी, लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। वहीं भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए 2-1 या 3-1 से सीरीज जितनी थी, ऐसे में अब बारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने के मौके बढ़ गए हैं। हालांकि उसे आखिरी टेस्ट मैच में या तो जीत दर्ज करनी होगी या ड्रॉ खेलना होगा। और अगर ऐसा नहीं हुआ तो ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी।
इससे पहले कोरोना माहामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द कर दिया था। जिस कारण न्यूजीलैंड की टीम को फायदा मिला और उसने पहले ही फाइनल में अपनी जगह पहले ही पक्की कर ली। जिसके बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया में से किसी एक के साथ न्यूजीलैंड लॉर्ड्स में फाइनल खेलेगी।

अन्य समाचार