Maharashtra Board Exam Time Table 2021: महाराष्ट्र में कक्षा 10वीं-12वीं की परीक्षा का नया टाइम टेबल जारी

Maharashtra Board HSC SSC Exam Time Table 2021: महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. जिसके चलते अब भी प्राथमिक विद्यालय बंद हैं. अब महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हॉयर सेकेंड्री एजुकेशन (MSBSHSE) ने कक्षा 10वीं और 12वीं का नया टाइम टेबल (Maharashtra Board 10th 12th New Time Table) जारी किया है. इससे पहले शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा था कि परीक्षाएं रद्द करने का कोई इरादा नहीं है. नया टाइम टेबल यानी डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर जारी किया गया है. इसके अलावा इस खबर में नीचे भी कक्षा 10वीं और 12वीं के टाइम टेबल का डायरेक्ट लिंक दिया गया है.

परीक्षा की नई तारीखों के लिए अभिभावकों, शिक्षकों और छात्रों से लिखित में सुझाव मांगे गए थे. अब नए टाइम टेबल (Schedule Of 10th And 12th Examinations Announced) के अनुसार, कक्षा 10वीं की लिखित परीक्षा का आयोजन 29 अप्रैल से 20 मई तक होगा. वहीं कक्षा 12वीं की लिखित परीक्षा का आयोजन 23 अप्रैल से 21 मई तक होगा. स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं (Maharashtra Board Latest Update) का आयोजन पुणे, नागपुर, औरंगाबाद, मुंबई, कोल्हापुर, अमरावती, नासिक, लातुर और कोंकण में करता है.
स्कूल आने वालों की संख्या बढ़ी
शिक्षा विभाग (Education Department) ने इस बात की सूचना केंद्र और राज्य सरकार के साथ ही स्वास्थ्य विभाग को भी दे दी है. हालांकि परीक्षा के दौरान कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के सभी नियमों का पालन किया जाएगा. राज्य में कक्षा 9 से 12 के छात्रों की अटेंडेंट भी बढ़ रही है. 18 जनवरी, 2021 तक 21 लाख 66 हजार 56 छात्र स्कूल आ रहे हैं. राज्य में 21 हजार 287 स्कूल खुल गए हैं. स्कूलों में भी कोरोना से बचाव के नियमों का पालन हो रहा है.
76.8 फीसदी छात्र स्कूल आ रहे
कोरोना वायरस के मामलों के थोड़ा कम होने के बाद बड़ी कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोल दिया गया था. जिनमें छात्रों को 50 फीसदी की क्षमता के साथ बुलाया जा रहा है. राज्य की शिक्षा मंत्री गायकवाड़ ने कहा था कि करीब 76.8 फीसदी छात्र स्कूल आ रहे हैं. हालांकि अब एक बार फिर यहां कोरोना के मामलों (Corona Cases in Maharashtra) में तेजी आई है, ऐसे में बोर्ड की परीक्षाओं में संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा.
Maharashtra Board HSC Exam Time Table 2021 देखने के लिए .
Maharashtra Board SSC Exam Time Table 2021 देखने के लिए .
RRB NTPC Phase 5 Admit Card 2021: जानिए कब जारी होंगे फेज 5 परीक्षा के एडमिट कार्ड
RBSE 10th 12th Exam 2021: 20 लाख से ज्यादा छात्र देंगे बोर्ड परीक्षा, जानें कब तक आ सकता है रिजल्ट

अन्य समाचार