बिना भवन के चल रहा है स्कूल

स्कूल को नहीं हो सका अपना भवन

लौकहा बाजार, (सुपौल): सदर प्रखंड के अमहा गांव में प्राथमिक विद्यालय अमहा अनुसूचित जाति टोला को आज तक जमीन नहीं मिल पाया है। एक सामुदायिक भवन में विद्यालय का पठन-पाठन संचालित होता है। जहां बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं उसी जगह पर ग्रामीणों द्वारा गाय-भैस भी बांध कर रखी जाती हैं।
-----------------------------------------
लौकहा स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में नहीं हैं चिकित्सक
लौकहा बाजार, (सुपौल): सदर प्रखंड अंतर्गत लौकहा बाजार स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा है। इस स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत लगभग दस गांव सुदूर ग्रामीण इलाके के आते हैं। जो दो चिकित्सक के भरोसे ही चल रहा है। इतना ही नहीं पीएचसी में एक भी महिला चिकित्सक नहीं हैं। महिला चिकित्सक नहीं रहने के कारण गर्भवती महिला को इलाज व प्रसव एएनएम के ही भरोसे किया जाता है। ग्रामीणों ने यहां चिकित्सक के प्रतिनियुक्ति की मांग की है।

---------------------------
बदहाल बना बस पड़ाव
छातापुर, (सुपौल): बस पड़ाव में जलजमाव एवं बदबू से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है। बस पड़ाव के सामने सड़कों पर नाले का पानी सालों भर बहता है जो पड़ाव को नारकीय बना रहा है। यात्री बसों व छोटे वाहनों के कारण दिन भर यहां सड़क जाम की समस्या बनी रहती है। साफ-सफाई के अभाव में यहां दस मिनट रुककर इंतजार करना तो दूर इस ओर से जाने वाले यात्री एवं राहगीर भी नाक पर रूमाल रखकर गुजरते हैं। शौचालय की बात कौन कहे महिला यात्रियों के लिए प्रसाधन तक नहीं है। महिला यात्रियों को यहां काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ती है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार