अपने 7 भाई बहनों का पेट भरने के लिए चौकीदार की नौकरी करता था यह अभिनेता

जब आपके इरादे पक्के होते हैं तो कोई भी लक्ष्य हासिल करना मुश्किल नहीं होता है। फिर चाहे आप फिल्म में अभिनेता ही क्यों ना बनना चाहे। इस चीज का सपना हर कोई देखता है लेकिन सफल सिर्फ गिने-चुने लोग ही होते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में आने से पहले काफी संघर्ष किया। यहां तक कि कई छोटी-मोटी जॉब भी की।

हालांकि उनकी मेहनत और लगन ने उन्हें सफलता के पायदान पर लाकर खड़ा कर ही दिया। कहते हैं फिल्मों में लीड एक्टर बनने के लिए आपके पास अच्छा चेहरा और बढ़िया बॉडी होनी चाहिए। हालांकि नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने साबित कर दिया कि सफल होने के लिए आपको अच्छी बॉडी और अच्छे चेहरे की जरूरत नहीं होती है।
किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी 8 भाई बहन है। अपनी पढ़ाई के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी चौकीदार के रूप में भी काम करने लग गए थे। लेकिन उनके ऊपर एक्टिंग का जुनून सवार था। साल 1999 में उन्हें फिल्म सरफरोश में बेहद छोटा रोल मिला। इसके बाद नवाज ने कई फिल्मों में बहुत छोटे लेकिन दमदार रोल किए हैं। इस तरह उनके टैलेंट को पहचाना गया और गैंग ऑफ वासेपुर जबरदस्त रोला मिला।
बात बात करे नवाज़ुद्दीन सिद्धकी के वर्क फ्रेंड की तो हाल ही में उनकी फिल्म आई है जिसका नाम है मोतीचूर चकनाचूर यह फिल्म 15 नवंबर 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है या फिर ऑफिस पर खुद ज्यादा कमाल तो नहीं दिखाए पाई और लगभग फ्लॉप साबित हुई ऐसे को डायरेक्ट किया है देबमित्रा बिस्वाल ने।

अन्य समाचार