दोस्त बना दुश्‍मन, घर से बुलाकर सिर व आंख में गोली मार कर दी हत्या

जागरण संवाददाता, सहरसा । थाना क्षेत्र के कोपरिया पंचायत के हथरा पुल के समीप दोस्त ने दोस्त को घर से बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की वजह पूर्व में दोनों दोस्तों के बीच पूर्व में हुई मारपीट बताई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छानबीन शुरू कर दी है। वैसे, मृतक का आपराधिक इतिहास रहा है और वह जेल भी जा चुका है। हालांकि इस घटना के बाद से लोगों में दहशत की स्थिति है। हर जुबान पर बस एक ही चर्चा है कि कल तक जो दोस्‍त था वहीं दुशमन बन गया।

कोपरिया निवासी दिलखुश कुमार उर्फ गुड्डू (22) के पिता मनोज यादव ने बताया कि गांव के ही संजीव कुमार के पुत्र सौरभ कुमार के साथ उनके पुत्र दिलखुश की दोस्ती थी। दोनों दोस्त साथ ही रहते थे। लेकिन कुछ दिन पहले दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। हालांकि फिर मेलजोल हो गया। उन्होंने बताया कि गुरूवार की शाम बाद सौरभ उनके घर आया और दिलखुश को बुलाकर ले गया। जिसके बाद उसकी हत्या की जानकारी मिली। दिलखुश के सिर व आंख में गोली मारी गई है। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
वहीं घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है। वहीं पुलिस के अनुसार मृतक दिलखुश कुमार का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है। रेल थाना मानसी में गार्ड के साथ लूटपाट का मामला दर्ज है। इसके अलावा भी मामला दर्ज है और जेल भी जा चुका है। थानाध्यक्ष ने बताया कि फिलहाल दोस्त द्वारा घर से बुलाकर हत्या करने की बात कही जा रही है। लेकिन कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।
----
दिलखुश का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है। हत्या का कारण प्रथम द्रष्टया रंजिश बताई जा रही है। वैसे हर बिंदू पर पुलिस छानबीन की रही है।
लिपि सिंह, एसपी, सहरसा।

अन्य समाचार