UP: सीतापुर में महिला को बंधक बनाकर गैंगरेप, जलाकर मारने का प्रयास

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक महिला को बंधक बनाकर गैंगरेप करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हैवानों का जब गैंगरेप के बाद मन भर गया तो उन्होंने साक्ष्यों को मिटाने के उद्देश्य से महिला को जिंदा जलाने का भी प्रयास किया. हैवानों के चंगुल से छूटकर किसी तरह महिला बाहर आई और स्थानीय लोगों को आपबीती बताई.

स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को देकर महिला को सीएचसी में भर्ती कराया. डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है. पुलिस ने मामले पर पर्दा डालने के लिए कई घंटों तक मीडिया को घटनास्थल और हॉस्पिटल से दूर रखा और बाद में लीपापोती करते हुए बयान जारी किया है. पुलिस का कहना है कि महिला से दुष्कर्म की बात सामने आई है और आरोपी पिता-पुत्र को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल की जा रही है.
गैंगरेप के बाद जलाया
घटना मिश्रिख/नैमिषारण्य कोतवाली क्षेत्र की है. यहां की एक महिला को कस्बे के हैवान पिता-पुत्र ने घर में बंधक बनाकर पहले तो गैंगरेप किया, फिर जब मन भर गया तो उसके गुप्तांगों सहित निचले हिस्से को आग के हवाले कर दिया. स्थानीय लोगों के मुताबिक, गुरुवार रात इस महिला को पिता-पुत्र उठाकर ले गए और गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया.
मुश्किल से चंगुले से निकली
स्थानीय नागरिकों का कहना है कि शुक्रवार दोपहर जब महिला हैवानों के चंगुल से छूटकर कस्बे में पहुंची तो उसने आपबीती बताई. स्थानीय महिलाओं ने उसे कपड़े भी दिए. लोगों ने मामले की सूचना डायल 112 पर देकर महिला को सीएचसी में भर्ती कराया.
मामले में लीपापोती का आरोप
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मामले को दबाने और छुपाने में जुट गए. इसके चलते पुलिस ने सीएचसी को छावनी बना दिया और मीडिया के अंदर जाने पर रोक लगा दी.
मामले को कई घंटों तक छिपाने के बाद सीतापुर के एसपी आर.पी.सिंह ने मामले पर बयान जारी करते हुए महिला को ही मानसिक रोगी बता डाला और घटना पर पर्दा डालने लगे. पुलिस का कहना है कि मामले की अन्य बिंदुओं पर भी छानबीन की जा रही है. महिला का मेडिकल जांच कराया जा रहा है.
बहरहाल, डॉक्टरों ने पीड़िता को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया. सीएचसी में तैनात डॉक्टर डी.पी. भारती का कहना है कि महिला 30% जली हुई है. वह अपने साथ रेप होने की भी बात कह रही है. पुलिस मामले में आरोपित पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जांच-पड़ताल में जुट गई है.

अन्य समाचार