जीएम आगमन के पूर्व स्टेशन के सभी स्टॉल की जांच

मुंगेर। रेल महाप्रबंधक के आगमन के पूर्व मॉडल स्टेशन की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के साथ ही छोटी बड़ी खामियों को दूर करने के लिए स्थानीय अधिकारियों ने पूरी ताकत झोंक दी। इसी क्रम में मॉडल स्टेशन के प्लेटफार्म पर लगे सभी स्टॉल धारकों के लाइसेंसों की जांच चीफ मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. एस दास ने किया।

मॉडल स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक व दो नंबर पर लगे चाय, नाश्ता, पानी एवं बिस्किट सहित बुक स्टॉल धारकों के सभी प्रकार के कागजातों की जांच करने के साथ ही सीएमएस ने स्टॉल धारकों से पूछताछ भी की। जांच के दौरान स्टॉल धारकों के लाइसेंस के अलावे स्टॉल पर लगे खान-पान के सामग्री रेट लिस्ट उपलब्ध है या नहीं, इसकी भी जांच की गई। स्टॉल धारकों से सख्त दिशा निर्देश देते हुए कहा गया कि जीएम आगमन के पूर्व जो भी छोटी बड़ी गड़बड़ी है, उसे तुरंत दुरुस्त कर लें, नहीं तो स्ट्रॉल धारकों के लाइसेंस रद करने की कार्रवाई की जाएगी। इधर सीएमएस की टीम द्वारा चलाए गए जांच अभियान से सभी स्टॉल धारकों के बीच हड़कंप मच गया। सभी स्टॉल धारी अपने स्टॉल के सामने रेट लिस्ट लगा दी। वहीं, खानपान की सामग्री निर्धारित मूल्य पर यात्रियों को देते देखे गए। इस दौरान वरिष्ठ रेल चिकित्सक जेके प्रसाद, स्टेशन प्रबंधक ओंकार प्रसाद, सीएचआइ पंकज कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर सुजीत कुमार यादव आदि मौजूद थे।

======
जीएम आगमन को लेकर संघर्ष मोर्चा ने तय की रणनीति
संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक के आगमन को लेकर जमालपुर रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा से जुड़े नेताओं की बैठक मोर्चा के संयोजक सह पूर्व सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव की अध्यक्षता में जुबली वेल स्थित कन्हैया सिंह के आवास पर हुई। संचालन मोर्चा के सह संयोजक जदयू नेता कन्हैया सिंह ने किया। बैठक में उपस्थित नेताओं ने कहा कि मोर्चा का उद्देश्य टकराव नहीं, जमालपुर कारखाना से जुड़े हर इकाई और शहर का विकास है। लंबे समय से संघर्ष के बावजूद केंद्र सरकार व वरीय अधिकारियों का मूकदर्शक बना रहना, जमालपुर कारखाना के भविष्य को लेकर सशंकित करता है। मोर्चा के नेताओं ने कहा कि परिणाम चाहे जो हो हम अपने अधिकारों को लेकर खामोश नहीं बैठेंगे।
बैठक में राजद के जिला महासचिव कृष्ण कुमार उर्फ गोरेलाल सिंह, रालोसपा के प्रदेश सचिव रविकांत, लोजपा के जिला सचिव कृष्णानंद राउत, सीपीआइ के उप सचिव संजीव सिंह, एनसीपी के जमालपुर प्रखंड अध्यक्ष नजहतुल्ला, अजय सिंह, मु. मुख्तार, रामनाथ राय, अमर शक्ति, मिथिलेश यादव आदि मौजूद थे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार