मामूली विवाद ने लिया हिसक रूप, देखते ही देखते खामोश हो गई तीन जिदगी

मुंगेर । दो पक्षों के बीच मुकबिरा चांयटोला में काफी समय से जमीन विवाद चला आ रहा था। शुक्रवार की सुबह भी दोनों पक्ष में विवाद हुआ। दोनों पक्ष के आवेदन पर कासिमबाजार थाना में मुकदमा भी दर्ज हुआ। लेकिन, शाम होते होते विवाद ने हिसक रूप ले लिया। गोलीबारी और मारपीट में तीन जिदगी सदा के लिए खामोश हो गई।

-----------------------
क्या है जमीन विवाद का मामला
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नया गांव कटारिया निवासी ओमप्रकाश साव ने कासिम बाजार थाना क्षेत्र के करबला के समीप पटना रोड पर कुछ वर्ष पूर्व मोकबीरा चांयटोला निवासी रामेश्वर महतो से 12 कट्ठा 03 धूर जमीन लीज पर लिया था। जमीन दिलाने में ओमप्रकाश साह का बहनोई आईटीसी कर्मी जयजयराम ने मदद की थी। जिसके बाद ओम प्रकाश साव द्वारा लीज की जमीन पर मकान बना कर वहीं अपने परिवार के साथ रहने लगा। उसी जमीन पर छड़, सीमेंट, बालू, गिट्टी का कारोबार भी कर रहा था। रामेश्वर महतो के भाई परमेश्वर महतो और कुंदन महतो जमीन लीज पर दिए जाने से नाराज थे। इसी बीच शुक्रवार को ओमप्रकाश साव घर के पिछले हिस्से में स्थित खाली जमीन में चारदीवारी का निर्माण कराने के लिए मजदूर को काम पर लगाया। जिसका परमेश्वर महतो और कुंदन महतो द्वारा विरोध किया गया। इसी बाद को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था।

------------------------
खूनी संघर्ष में गई तीन जान, तीन जख्मी
शुक्रवार की रात लगभग 8: 30 बजे चंदन साह का वहां के लोगों से सुबह में हुए विवाद के कारण कहा-सुनी होने लगी। जिसके बाद मारपीट व गोलीबारी शुरू हो गई। इसी दौरान लखीसराय जिले के मेदनीचौकी थाना क्षेत्र के देवघरा निवासी मजदूर 18 वर्षीय सागर कुमार की गोली लगने से मौत हो गई। जिसके बाद मोकबीरा चांय टोला के ग्रामीण गोलबंद होकर जयजयराम साह के घर पर हमला बोल दिया। धारदार हथियार से प्रहार कर जयराम एवं उसके पुत्र कुंदन की हत्या कर दी। जबकि मृतक जयजयराम की पत्नी संगीता देवी, बेटी प्रियंका एवं चंदन की पत्नी भी जख्मी हो गई। जिसका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया।
------------------------- ओमप्रकाश साव के बेटे की बच गई जान
जमीन विवाद की घटना में ओम प्रकाश साव के पुत्र सोनू कुमार की जान बाल बाल बच गई। जानकारी के अनुसार जैसे ही ओम प्रकाश साव के पुत्र सोनू कुमार को फूफा के घर पर हमला की जानकारी मिली, वैसे ही सोनू कुमार बाइक लेकर अपने मामा के घर जाने लगा। इसी बीच रास्ते में ही सोनू को देखते ही कुछ लोग उसे मारने के लिए दौड़ा। यह देख वह बीच रास्ते में ही बाइक छोड़ कर भाग खड़ा हुआ, जिससे उसकी जान बच गई।
-------------------------
बोले एसपी
स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। पुलिस घटना स्थल पर कैंप कर रही है। मृतक जयराम साह हत्या के एक मामले में जेल जा चुके थे। स्थिति को नियंत्रित करने में कुछ पुलिस कर्मी को भी चोट लगी है। पुलिस के बयान पर अलग से प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। दोनों पक्ष से अलग अलग मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिसमें दोनों पक्ष से एक एक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
मानवजीत सिंह ढिल्लो, एसपी मुंगेर
-------------------
मृतक के स्वजनों से डीआइजी ने की पूछताछ
मुंगेर : डीआइजी शफीउल हक ने शनिवार की सुबह मुंगेर सदर अस्पताल पहुंच कर मृतक जयजयराम व कुंदन के परिजनों से घटना के संबंध में जानकारी ली। वहीं सागर महतो के परिजनों से भी पूछताछ की।
---------------------
तीन माह के मासूम ने दी दादा व चाचा को मुखाग्नि
शनिवार को मृतक जयजयराम साह एवं उनके पुत्र कुंदन साह की अर्थी सदर अस्पताल से एक साथ निकला। गिरफ्तार सेना के जवान चंदन साह को मुखाग्नि देने के लिए पुलिस ने नहीं छोड़ा, तो चंदन के तीन माह के पुत्र के हाथों दादा जयराम साह एवं चाचा कुंदन कुमार के शव को मुखाग्नि दिलाई गई।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार