सौ लीटर शराब बरामद, चार महिला गिरफ्तार

जमुई। चकाई पुलिस ने रविवार की देर शाम थाना क्षेत्र के बिहार झारखंड सीमा पर स्थित लचूवाडीह सहित दो गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में देसी महुआ शराब बरामद किया है। चकाई थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी बताया कि गुप्त सूचना मिली थी लचूवाडीह गांव में बड़े पैमाने पर महुआ शराब बनाकर बेचा जा रहा है। इसके बाद टीम बनाकर गांव में छापेमारी की गई। जहां से अस्सी लीटर देसी महुआ शराब बरामद की गई। वहीं शराब बनाने के उपयोग में आने वाला बर्तन ड्रम, जावा महुआ जब्त किया गया। इस दौरान दर्जनों शराब भर्तियों को ध्वस्त किया गया। शराब बनाने के कारोबार में शामिल सांझली मुर्मू, सबिता किस्कू को भी गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा कई पुरुष सदस्य पुलिस के आने की भनक लगते ही फरार हो गए। वहीं बुढि़याताड़ में छापेमारी कर वहां से बीस लीटर शराब बरामद की गई। यहां से फुलमनी बेसरा और मंझली हसदा को गिरफ्तार किया गया है। इस अभियान में थाना के अवर निरीक्षक राजकुमार यादव, योगेंद्र यादव,संजय कुमार, बीडीओ किस्कू, महिला सिपाही, सहित बीएमपी के जवान और चौकीदार शामिल थे।


--------
सेविका बहाली में महिला पर्यवेक्षिका पर अनियमितता का आरोप
संवाद सूत्र, सोनो (जमुई): सेविका बहाली प्रक्रिया को लेकर केंद्रों पर आयोजित होने वाले आम सभा में कई तरह की अनियमितता की शिकायतें आती रहती है। ताजा मामला प्रखंड के छुछुनरिया पंचायत के वार्ड नंबर नौ सरकंडा आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 220 से जुड़ा है।
ग्रामीणों ने महिला पर्यवेक्षिका पर सेविका चयन में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए सीडीपीओ को आवेदन दिया है। अनवारुनिसा, जाबीर, सकलदेव साह, कलीम हुसैन आदि ग्रामीणों ने दिए आवेदन में बताया कि शनिवार को केंद्र संख्या 220 के सेविका चयन के लिए आम सभा का आयोजन किया गया था। इस आम सभा में महिला पर्यवेक्षिका प्रीति कुमारी ग्रामीणों की बात को अनसुनी करते हुए नाजिया खातून पति शमशाद अंसारी के पक्ष में फैसला देकर उसका चयन सेविका के पद पर कर दिया, जबकि आवेदन के वक्त नाजिया खातून की शादी शमशाद अंसारी के साथ नहीं हुई थी और वह बहाली की आवश्यक अहर्ता को पूरा नहीं करती है। ग्रामीणों ने बताया कि नाजिया खातून की शादी 10 फरवरी 21 को हुई है। वहीं नाजिया खातून के सास वार्ड सदस्य है। ग्रामीणों ने महिला पर्यवेक्षिका प्रीति कुमारी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने खास व्यक्ति को लाभ पहुंचाया है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार