बेतिया कोर्ट के लिए निकले कातिब की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

बगहा। मंगलवार को बेतिया कोर्ट के लिए निकले कातिब की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वाल्मीकिनगर के बसहवा टोला के समीप दोन नहर के माइनर के पास बुधवार की सुबह अचेत अवस्था में पड़े एक अधेड़ को देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना वाल्मीकिनगर थाने को दी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने अधेड़ को एपीएचसी वाल्मीकिनगर लाया। जहां स्थिति को गंभीर देखते हुए आयुष चिकित्सक डॉ. संजय कुमार सिंह ने बेहतर इलाज के लिए एंबुलेंस से अनुमंडलीय अस्पताल बगहा भेज दिया। वहां ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।
बम भोले के जयघोष से गूंज उठेंगे शिवालय, महाशिवरात्रि की तैयारी पूरी यह भी पढ़ें
मृत व्यक्ति की पहचान उनके पास से मिले आई कार्ड व लाइसेंस के आधार पर बेतिया के जमादार टोला वार्ड नंबर एक निवासी 47 साल के सुफियान कैशर पिता मकसूद आलम के रूप में हुई है। घटना की जानकारी मृतक के स्वजनों को दे दी गई गई। मृतक बेतिया कोर्ट में कातिब थे। मंगलवार की सुबह स्कूटी से निकले थे:
मृतक के बड़े भाई शाहिद अनवर और चचेरे भाई आशिफ अली के मुताबिक मंगलवार की सुबह अपने कार्य के लिए बेतिया कोर्ट के लिए निकले थे। शाम को घर नही पहुंचने पर उन्हें फोन किया गया। लेकिन फोन बंद था। स्वजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है। मृतक के पास तीन सिम बाला मोबाइल था। जो गायब है। हालांकि उनकी स्कूटी सुरक्षित है। कैसे स्कूटी से बेतिया से वाल्मीकिनगर पहुंचे। यह जांच का विषय है। प्राथमिक उपचार के नाम पर सिर्फ खानापूरी:
स्वजनों ने स्वास्थ्य व्यवस्था पर उंगली उठाते हुए बताया कि प्राथमिकी उपचार के नाम पर कोरम पूरा कर मरीज को रेफर कर दिया गया। जिस एंबुलेंस से मरीज को भेजा गया। उसमें ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं थी। इस बाबत पूछे जाने पर एपीएचसी वाल्मीकिनगर के चिकित्सा प्रभारी डॉ. संजय कुमार ने बताया कि मरीज की हालत को देखते हुए रेनिटी डीन का डोज दे दिया गया था। उसके उपरांत उन्हें बगहा अनुमंडलीय अस्पताल भेजा गया। ताकि बेहतर इलाज हो सके। जिस एंबुलेंस से मरीज को भेजा गया। उसमें ऑक्सीजन की व्यवस्था थी। हालांकि एंबुलेंस के साथ गए ईएमटी को आदेश दिया गया था कि आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन का उपयोग करें। वाल्मीकिनगर थाना प्रभारी थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हीं मौत के सही कारणों का पता लग पाएगा।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार