34 वर्ष बाद कुंड में मिट्टी भराई कार्य आरंभ

खगड़िया। आखिरकार बेलदौर के पंसस प्रतिनिधि मिथिलेश मिट्ठू का आंदोलन रंग लाया। भैंसाडीह-खर्रा बासा पथ पर बने कुंड में पंचम वित्त आयोग की साढ़े छह लाख की लागत से मिट्टी भराई कार्य का शुभारंभ हो गया। बेलदौर बीडीओ शशि भूषण कुमार, पंसस प्रतिनिधि मिथिलेश कुमार मिट्ठू ने नारियल फोड़कर मिट्टी भराई कार्य का शुभारंभ किया। 300 फीट लंबी कुंड में मिट्टी भराई किया जाएगा। फिलहाल अभी भी करीब 30 फीट लंबाई में कुंड में पानी भरा हुआ है। करीब 34 वर्ष बाद कुंड में मिट्टी भराई कार्य शुरू होने से ग्रामीणों में खुशी का ठिकाना नहीं है। जानकारी के मुताबिक 1987 की बाढ़ में उक्त पथ पर कुंड बन गया था। इस मौके पर लोजपा नेता गौतम कुमार, पंसस सुरेश शर्मा, योगेंद्र दास, ब्रम्हदेव साह समेत दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।


कलश शोभायात्रा निकाली गई खगड़िया। महाशिवरात्रि के अवसर पर शहर से सटे लाभगांव में महायज्ञ का आयोजन किया गया है। जिसे लेकर भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। कलश शोभायात्रा गाजे-बाजे के साथ निकाली गई।
चार हथियार के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार खगड़िया। बेलदौर पुलिस ने चार हथियार व भारी मात्रा में जिदा कारतूस के साथ तीन अपराधियों को अपराध की योजना बनाते गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को यह कामयाबी बुधवार की शाम को बाबा फुलेश्वर नाथ मंदिर के समीप मिली।
बेलदौर थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव ने बताया कि गश्ती के दौरान चारपहिया वाहन की तलाशी लेने पर तीन देसी कट्टा, एक पिस्टल समेत भारी मात्रा में गोली बरामद की गई। तीन अपराधी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अपराधी की पहचान मधेपुरा जिले के चौसा थाना अंतर्गत कोपरिया गांव निवासी तेज बहादुर सिंह के 35 वर्षीय पुत्र अमित कुमार, पूर्णिया जिले के रुपौली थाना अंतर्गत सोहड़ा दियारा के मनीष पासवान एवं सौरभ कुमार पासवान के रूप में हुई है। जबकि इस दौरान पुलिस को चकमा देकर चार अपराधी भागने में सफल रहा। गिरफ्तार अपराधियों से बेलदौर पुलिस सघन पूछताछ कर रही है। कई मामले पर से पर्दा उठने की उम्मीद है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार