जलजमाव की समस्या को दूर करने की ग्रामीणों ने उठाई आवाज

बैकुंठपुर। बैकुण्ठपुर एनएच 101 से एसएच 90 को जोड़ने वाली ग्रामीण कार्य विभाग 2 की सड़क पर जलजमाव से स्थानीय लोग परेशान हैं। यह समस्या वर्षों से बनी हुई है। दो वर्ष पूर्व तरुण विकास मंच के संयोजक व भाजपा नेता मनीष ऋषि के नेतृत्व में ग्रामीणों ने पांच दिनों तक भूख हड़ताल की थी। तब जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन ग्रामीण कार्य विभाग के तत्कालीन मंत्री एवं विभाग के आप्त सचिव ने दिया था। ग्रामीणों ने बताया कि फिलहाल निर्माण कार्य चल रहा है। लेकिन नाला की लंबाई कम होने से हकाम गांव की करीब तीन हजार की आबादी को पुन: बरसात में जलजमाव की समस्या झेलनी पड़ेगी। श्री ऋषि ने बताया कि निर्माण कार्य में अनियमितता बरती जा रही है। समस्या के निदान के लिए एस्टीमेट बढ़ाना जरूरी है। इस आशय का एक मांग पत्र कार्यपालक अभियंता को सौंपा गया है। मौके पर शीलू सिंह,रामप्रवेश सिंह,प्रदीप चौहान,रामजीत महतो,राजदेव राम,सूरज प्रसाद,भूषण सिंह, अभिषेक सिंह,नन्दलाल प्रसाद,ताजमहम्मद मियां, सफरुला मियां,हरेंद्र सिंह आदि ग्रामीण मौजूद थे।

यात्री वाहनों के कर्मियों के कोविड जांच की रिपोर्ट चिपकाना होगा
कुचायकोट। एक संवाददाता। जिले के सभी यात्री वाहन ऑपरेटरों को अपने वाहन के सभी कर्मियों को कोविड-19 की जांच करा कर रिपोर्ट को । सार्वजनिक करना होगा। निर्देश डीटीओ प्रमोद कुमार ने मुख्य सचिव के आदेश के आलोक में सभी मोटर ऑपरेटरों को निर्देश दिया है। एक सप्ताह के अंदर जांच रिपोर्ट वाहन में चिपकाने को कहा गया है। ताकि बस में सवार होने वाले यात्री इस बात से संतुष्ट हो सके कि बस के चालक समेत सभी स्टाफ करोना मुक्त हैं। ऐसा नहीं करने पर उन्हें बस का परमिट रद्द करने की चेतावनी दी गई है। अन्य प्रदेशों से आने वाले यात्री वाहनों को सीमा पर ही जांच होगी।
नल जल योजना में जमीन विवाद का निपटारा
कुचायकोट। एक संवाददाता। रामपुर माधो पंचायत के वार्ड नंबर दो में नल जल योजना के तहत बनी टंकी के बाद जमीन को लेकर विवाद हो गया। विवाद को लेकर बीडीओ वैभव शुक्ल के नेतृत्व में जमीन की पैमाइश कराकर मामले का निपटारा किया गया। जमीन की पैमाइश के बाद नल जल योजना के तहत टंकी के निर्माण का कार्य फिर से शुरू हुआ। बीडीओ ने बताया कि नल जल योजना के तहत पानी की टंकी का निर्माण किया जा रहा है। इस टंकी की जमीन को लेकर सचिव व गाव के एक अन्य व्यक्ति के बीच विवाद चल रहा था। दोनों पक्ष का दावा था कि टंकी का निर्माण उनके जमीन में किया जा रहा है। विवाद के बाद टंकी के निर्माण कार्य को रोक दिया गया था।
कुचायकोट में चोरी की दो प्राथमिकी दर्ज
कुचायकोट। एक संवाददाता। स्थानीय थाने के रामपुर खरेया व बघउच गांव में सोमवार की रात एक साथ आधा दर्जन घरों में चोरी की घटना मे दो अलग-अलग प्रथमिकी दर्ज की गई है। पहली प्राथमिकी रामपुर खरेया गांव के जयनारायण भगत के बयान पर की गई है। जिसमे चालीस हजार नगदी व गहना की चोरी करने का आरोप अज्ञात चोरों पर लगाया गया है। उसने कहा है कि घर के बगल के मीना देवी के घर से जेवर के साथ पांच हजार नगदी, महंथ चौरसिया व चनदेव चौरसिया के घर से भी चोरी कर ली गई। दूसरी प्राथमिकी बघउच गांव के नगीना साह के बयान पर दर्ज की गई है। उसने कहा है कि उसके घर के साथ साथ पटीदार रामनाथ साह व नत्थू साह के घर को अपना निशाना बनाते हुए अज्ञात चोरों ने नगदी सहित हजारों की संपत्ति चोरी कर ली।
झपटमार गिरोह ने लूटे मोबाइल
कुचायकोट। एक संवाददाता
स्थानीय थाने के बघउच गंडक नहर पर झपटमार गिरोह के सदस्यों ने मतेया गांव के मुन्ना महतो की मोबाइल लूट लिए। पीड़ित ने अज्ञात के खिलाफ प्रथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है।

अन्य समाचार