जिला में प्रवेश करने वाले हर प्वाइंट पर होगी कोरोना जांच

शिवहर । बेशक, जिले में कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है। यह खुशी की बात है। लेकिन जिलेवासियों को यह खुशी बरकरार रखनी होगी। क्योंकि आने वाले दिनों में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश आदि राज्यों में एक बार फिर कोरोना वायरस की नई लहर की खबरें आ रही हैं। इनमें से कई ऐसे राज्य भी कोरोना प्रभावित हैं, जहां शिवहर के लोग काम करते हैं। चंद दिनों में होली का पर्व मनाया जाएगा। इसमें कोरोना प्रभावित उक्त प्रदेशों में रहनेवाले लोग भी शिवहर लौटेंगे। ऐसे में इस बार होली का पर्व काफी सतर्कता से मनाने की जरूरत है। सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कि होली की खुशियां बरकरार रखने के लिए जरूरी है कि हर कदम पर कोरोना को लेकर पूरी सावधानी बरतें, ताकि उत्सव के साथ जीवन की रंगोली में कोरोना का रंग नहीं भरने पाए।


ट्रेसिग, टेस्टिग व ट्रीटमेंट पर काम कर रहा स्वास्थ्य विभाग :
सीएस ने कहा कि चुनौतियों से निपटने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। कोरोना काल में पिछली बार जब दूसरे राज्यों में रहनेवाले लोगों को लौटने की छूट मिली और वह शिवहर पहुंचे तो स्वास्थ्य विभाग ने उनके सैंपल की जांच कराई। उस वक्त कोरोना के जो नए केस मिल रहे थे उनमें से अधिकांश बाहर से आए लोग ही पॉजिटिव होते थे। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य महकमा तीन बिदुओं ट्रेसिग, टेस्टिग व ट्रीटमेंट पर काम कर रहा है। कोरोना की जांच में तेजी लाई जाएगी। स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा परदेस से आने वाले लोगों की कोरोना की जांच की जाएगी। मुजफ्फरपुर से आने वाले यात्रियों की नरवारा में, मधुबन की तरफ से आने वालों का श्यामपुर भटहां में, जबकि जिला मुख्यालय के जीरोमाइल पर एक टीम लोगों की जांच में रहेगी । अगर कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया तो उसे आइसोलेशन केंद्र अथवा उसके घर में ही होम आइसोलेट किया जाएगा, ताकि कोरोना का संक्रमण अन्य लोगों में फैलने से रोका जा सके।
देर रात तक चला अभियान :
देश में बढ़ते कोरोना की दूसरी लहर के बीच शिवहर स्वास्थ्य विभाग भी एक्शन में आ गया है। इसके तहत मंगलवार की देर रात तक शहर के अलग-अलग इलाकों में अभियान चलाकर 524 लोगों की कोरोना की जांच की गई। शहर के जीरोमाइल और मेन रोड समेत विभिन्न इलाकों में की गई जांच में एक भी पाजिटिव केस नहीं मिला। इसकी जानकारी डीपीएम पंकज कुमार ने दी हैं।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार