85 लोगों पर 107 की कार्रवाई का प्रस्ताव

मधेपुरा। थाना क्षेत्र से 85 व्यक्ति के विरुद्ध धारा 107 की कार्रवाई के लिए अनुमंडल न्यायालय में प्रतिवेदन भेजा गया है। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र में आगामी होली पर्व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से थानाध्यक्ष अरविद कुमार मिश्रा के द्वारा थाना क्षेत्र के 85 व्यक्ति के विरूद्ध धारा 107 के तहत कार्रवाई प्रारंभ करने के लिए एसडीएम कोर्ट में प्रतिवेदन समर्पित कर प्रक्रिया प्रारंभ करने अनुरोध किया है। थानाध्यक्ष ने बताया की होली का पर्व थानाक्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से महापर्व होली संपन्न हो सके।


पंचायतस्तर पर लगेगा वर्षा मापक यंत्र
मधेपुरा। प्रखंड की सभी पंचायतों में बारिश का आकलन करने के लिए पंचायत स्तर पर वर्षा मापक यंत्र लगाए जाने को लेकर सर्वे का काम प्रारंभ किया गया है। बुधवार को शाहपुर पंचायत में सर्वे का काम किया गया। मौके पर मौजूद कपिल कुमार ने बताया की किसान की सहायता के लिए पंचायत स्तर पर वर्षा मापक यंत्र लगाया जाएगा। इससे किसानों को वर्षा होने की संभावना की जानकारी एसएमएस के जरिए दिया जाएगा। इससे किसानों को फसल की उपज पर होने वाले दुष्प्रभाव को रोक जा सकेगा। उन्होंने बताया की इस वर्ष के जून महीने तक इस काम को पुरा करने का लक्ष रखा गया है। मौके पर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि विनोद सिंह कृषि विभाग के विकास कुमार विक्रांत, रानी कुमारी, रंजीत कुमार, रवींद्र कुमार मौजूद थे।
चार वारंटी गिरफ्तार मधेपुरा। एसपी के निर्देश पर चलाए गए समकालीन छापेमारी अभियान के तहत पुलिस ने चार वारंटी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इसकी जानकारी थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने देते हुए बताया कि फरारी अभियुक्त उमेश ॠषिदेव साकिन गमैल, थाना बिहारीगंज एवं वारंटी चंचल मंडल साकिन हथिऔंधा को घर में छापामारी कर गिरफ्तार किया गया था। जिसे मधेपुरा न्यायालय भेजा गया। वहीं एनबीडब्लू के वारंटी अनिल साह व रमेश साह साकिन हथिऔंधा को गिरफ्तार कर उदाकिशुनगंज न्यायालय भेजा गया हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर लगातार छापामारी अभियान जारी रहेगा।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार