डीआइजी ने आधा दर्जन पुलिस अधिकारियों पर की कार्रवाई

जमुई। जमुई पहुंचे डीआइजी शफीउल हक ने शुक्रवार की रात टाउन थाना परिसर स्थित पुलिस निरीक्षक कार्यालय में पंजियों की जांच की। इस दौरान कार्यालय सहित लक्ष्मीपुर, गिद्धौर, मलयपुर, बरहट थाना की फाइलों को देखा।

जांच में अनियमितता से लेकर लापरवाही के दर्जन भर मामले सामने आए। जिसको लेकर डीआइजी ने पुलिस अधिकारियों को सावधान किया। साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को किसी भी हाल में माफ नहीं करने की बात कही। वहीं कार्रवाई की जद में सर्किल इंस्पेक्टर जयशंकर मिश्रा, लक्ष्मीपुर के पूर्व पदस्थापित थानाध्यक्ष राजकुमार पासवान और गिद्धौर थानाध्यक्ष आशीष कुमार एवं अवर निरीक्षक शिव कुमार सहित आधा दर्जन से अधिक पुलिस पदाधिकारी आ गए हैं। जिस पर विभागीय कार्यवाही करने का आदेश एसपी प्रमोद कुमार मंडल को दिया। इसके अलावा कई अन्य पुलिस पदाधिकारियों को भी कार्यों में सुधार लाने की हिदायत दी। इधर, विभागीय कार्रवाई के बाद पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है और सभी पुलिस पदाधिकारी अपनी-अपनी फाइलें सुरक्षित करने में लगे हुए हैं।

------
छह माह में हो जाएगा सुधार
डीआइजी ने पुलिस की कार्यशैली और लंबित कांडों की समीक्षा के बाद मीडिया से कहा कि छह माह में सभी त्रुटियों का सुधार हो जाएगा। एसपी, डीएसपी सहित विभिन्न थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है। जल्द ही सभी खामियों को दूर कर लिया जाएगा। ढाई महीने बाद जमुई आया हूं रहने के लिए सोचा था। अचानक लौटना पड़ रहा है। अभी बहुत सारी जांच जांच अधूरी रह गई है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार