टोल प्लाजा का वायरल वीडियो मामले में किशनगंज में मुकदमा

किशनगंज। विगत दिनों टोल प्लाजा पर टोल नहीं देने को लेकर इंटरनेट मीडिया में वायरल एक वीडियो को लेकी किशनगंज में मुकदमा दायर किया गया है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी किशनगंज के न्यायालय में जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष शिशिर कुमार दास द्वारा परिवाद पत्र संख्या 168/21 दाखिल किया गया।

यह जानकारी अधिवक्ता शिशिर कुमार दास ने दी। उन्होंने बताया कि दायर परिवाद में दर्शाया गया है कि मध्यप्रदेश के एक टॉल प्लाजा पर खुद को डिप्टी मैनेजर बता रहे सर्वेश कुमार द्वारा सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के उद्देश्य से वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रचारित किया गया। जिसमें दिखाया गया कि टोल प्लाजा पर एक न्यायाधीश टोल टैक्स नहीं दे रहे हैं, जबकि उस गाड़ी में कोई न्यायाधीश थे ही नहीं और न ही वह गाड़ी किसी न्यायाधीश की थी। उस व्यक्ति द्वारा वीडियो में न्यायालय और न्यायधीश का मजाक बनाया गया है और अपमानजनक टिप्पणी की गई। अधिवक्ता केा भी न्यायालय का भिन्न अंग बताया गया है। जिसे लेकर आइपीसी की सुसंगत धारा 420, 465, 468, 469, 471, 500 एवं आइटी एक्ट 2000 की धारा 65, 66डी के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया। मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी रजनीश रंजन द्वारा गंभीरता पूर्वक लेते हुए 23 मार्च को अगली सुनवाई की तारीख दी गई है। इसमे सर्वेश कुमार शर्मा और उसके साथ उस वीडियो में मौजूद लोग और एनएचएआइ के अधिकारियों को मुख्य अभियुक्त बनाया गया है।

शिविर में भूमि विवाद के 11 मामलों की सुनवाई किशनगंज। पोठिया थाना में शनिवार को भूमि विवाद शिविर का आयोजन किया गया। इसमें परीक्ष्यमान पुलिस उपाधीक्षक सह थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ठाकुर ने भूमि से जुड़े मामलों का निष्पादन किया। इस दौरान अंचल के प्रभारी सीआइ अरुण कुमार पांडे भी मौजूद रहे। शिविर के दौरान लोगों की अच्छी खासी भीड़ जुटी रही। जिसमें कुल 11 मामले की सुनवाई की गई।
सुनवाई के दौरान एक मामले का ऑन द स्पॉट निराकरण किया गया। जबकि 10 अन्य मामलों को लेकर अगले शनिवार की तिथि मुकर्रर की गई। ऐसे मामलों में आवेदक या दूसरे पक्ष के लोग स्वयं अथवा कागजात लेकर नहीं आए थे। किसी मामले को लेकर दूसरे पक्ष के लोग नहीं आए। फलस्वरूप मामले को अगले शनिवार तक के लिए टाल दिया गया। प्रखंड के फाला, बुधरा, गोरूखाल, भोटाथाना थाना सहित अन्य पंचायतों के लोगों ने आवेदन दिया है। शिविर के दौरान प्रशिक्षु डीएसपी ने लोगों से कहा कि वह बिना वजह जमीन को लेकर आपस में लड़ाई नहीं करें। सरकार की ओर से छोटे-मोटे विवादों के लिए ही शनिवार को थाना में भूमि विवाद मामले की सुनवाई की जाती है। इसलिए ऐसे विवादों के लिए लोग किसी भी शनिवार को थाना आ सकते हैं और इस दौरान वे अपने साथ कागजात भी साथ लेकर आएं। आपस में लड़ाई झगड़ा नहीं करें। लड़ाई झगड़ा करने पर कानूनी कार्रवाई करते हुए सख्ती से निपटा जाएगा।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार