प्रशिक्षण में लाखों की राशि गबन मामले की होगी जांच

जमुई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरा में आशा कार्यकर्ता के छह दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण के नाम पर लाखों के गड़बड़झाला मामले में सिविल सर्जन ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए जांच का आदेश दे दिया है। इसके लिए दो सदस्यीय जांच टीम भी गठित कर दिया है।

सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि आशा के प्रशिक्षण मामले में लाखों रुपये के हेरफेर को लेकर जिला कार्यक्रम प्रबंधक एवं प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक की संलिप्तता की बात सामने आ रही है। मामले की निष्पक्ष जांच का जिम्मा सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. सैयद नौशाद अहमद एवं जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी के प्रभार में रह रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गिद्धौऱ के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामस्वरूप चौधरी को सौंपा गया है। साथ ही एक सप्ताह के भीतर जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की प्रक्रिया की जाएगी।
डीआइजी ने आधा दर्जन पुलिस अधिकारियों पर की कार्रवाई यह भी पढ़ें
---------
पेंशनधारियों को कल से दिया जाएगा कोरोना का टीका
संवाद सहयोगी, जमुई : 22 मार्च यानि सोमवार से जिले के सभी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर पेंशन धारियों को कोरोना का टीका दिया जाएगा। जिसकी तैयारी की जा रही है। सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि जिले में एक लाख 20 हजार 443 पेंशनधारी हैं। सरकार के निर्देशानुसार इन लोगों का भी टीकाकरण किया जाना है। सोमवार से प्रतिदिन प्रति सेंटर पर 50 व्यक्ति का टीकाकरण किया जाएगा।
------
टीकाकरण के लिए रोस्टर का हुआ प्रकाशन
संवाद सूत्र, लक्ष्मीपुर (जमुई): प्रखंड अंतर्गत मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना के लाभुकों को करोना के टीकाकरण के लिए रोस्टर का प्रकाशन किया गया। शनिवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में बीडीओ अतुल प्रसाद की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि टीकाकरण के लिए प्रखंड में कुल पांच सेंटर बनाए गए हैं। जहां अलग-अलग पंचायत के वृद्धजन को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। प्रतिदिन 30 लाभुकों का टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद लक्ष्मीपुर में पिडरोन, खिलार, तथा ककनचोर पंचायत, हेल्थ एंड वेलनस सेंटर काला में काला, मोहनपुर तथा दिग्घी पंचायत, हेल्थ एंड वेलनस सेंटर चिनबेरिया में चिनबेरिया, मड़ैया तथा गौरा पंचायत, हेल्थ एंड वेलनस सेंटर मटिया में मटिया तथा आनंदपुर पंचायत तथा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर तेतरिया में नजारी तथा हरला पंचायत के लाभुकों को टीका लगाया जाएगा।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार