सारण के दो युवाओं को प्रदेश कांग्रेस में मिली प्रमुख जिम्मेदारी

छपरा। हिंदुस्तान प्रतिनिधि

सारण के दो युवाओं को प्रदेश कांग्रेस में प्रमुख जिम्मेदारी मिली है। बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने कमेटी की नई सूची जारी करते हुए छपरा के कांग्रेस नेता कुंतल कृष्ण को बिहार का प्रवक्ता बनाया है वहीं मीडिया पैनल लिस्ट की घोषणा करते हुए जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर राजनीति विज्ञान के छात्र शशि कुमार उर्फ चुन्नू सिंह को बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया पैनल में शामिल किया है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता बने डॉ कुंतल
ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने बिहार कांग्रेस कमेटी की नई सूची जारी की है। इसके तहत छपरा के कांग्रेस नेता कुंतल कृष्ण को बिहार का प्रवक्ता बनाया गया है। श्री कुंतल को बिहार का मुख्य प्रवक्ता बनाए जाने पर जिलेभर के कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता उन्हें बधाई दे रहे हैं। बिहार के प्रवक्ता बनाये जाने पर कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है उससे वह पूरी तरह से निर्वहन करेंगे। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी एनएसयूआई के नेशनल स्पोक्सपर्सन रह चुके हैं। इसके अलावा जेएनयू, डीयू समेत केंद्रीय यूनिवर्सिटी में राजनीतिक रूप से सक्रिय रहे हैं। श्री कुंतल श्रीलंका व फिलिस्तीन के प्रभावित क्षेत्रों में अंतराष्ट्रीय सम सामरिक एवं जन स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किये हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में वे पार्टी के बातों को लोगों तक पहुचाने का काम करेंगे। साथ ही सरकार की जन विरोधी नीतियों का खिलाफ आम जनता की आवाज बनकर लड़ाइयां लड़ी जाएंगी।
मीडिया पैनल में जेपीयू का छात्र चुन्नू शामिल
जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर राजनीति विज्ञान के छात्र शशि कुमार उर्फ चुन्नू सिंह को बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया पैनल में शामिल किया गया है। बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने मीडिया पैनल लिस्ट की घोषणा की है। प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी अधिसूचना जारी कर दी है। चुन्नू वर्तमान में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। कांग्रेस के विचारों व संघर्ष को मीडिया में रखेंगे। साथ ही एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष के दायित्व का भी निर्वहन करेंगे। सबसे कम उम्र का चुन्नू को मीडिया की पैनल लिस्ट में शामिल किया गया है। मालूम हो कि चुन्नू जयप्रकाश विश्वविद्यालय में छात्र राजनीति करते थे । उस समय स्वतंत्र छात्र संगठन आर एस ए के कॉलेज अध्यक्ष से लेकर विश्वविद्यालय के अध्यक्ष व सह संयोजक के दायित्व के पद पर भी काम कर चुके हैं । उसके बाद उन्होंने एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व विगत 4 वर्षों से संभाला है। उनके साथ छात्र राजनीति करने वाले छात्र नेताओं में खुशी का माहौल है। पूर्व छात्र नेता राजद के जिला महासचिव अभिषेक यादव उर्फ सोनू राय ने बधाई देते हुए कहा कि अभी भले पार्टी अलग है दोनों का , लेकिन छात्र राजनीति एक ही संगठन से किये हैं।

अन्य समाचार