आंगनबाड़ी केंद्र पर पौधारोपण



भीमनगर,(सुपौल): ओपी क्षेत्र के भगवानपुर पंचायत के वार्ड नंबर 2 रानीगंज में मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 18 के प्रांगण में फलदार पौधा नन्हे-मुन्ने बच्चों के द्वारा लगाया गया। सेविका चंडिका देवी ने कहा कि परिसर की सुंदरता सर्वोपरि है। छोटे-छोटे बच्चों को पर्यावरण संरक्षण को लेकर अभी से इस तरह से बच्चों का सोच बहुत ही अच्छा है। इस तरह बच्चे मुझे बेहद पसंद हैं और चाहती हूं कि बच्चे समाज का और हमारे जिले का नाम रोशन करें।
--------------------------------
योजना के जांच की मांग

किशनपुर, (सुपौल): एक ओर सरकार जहां गांव के विकास हेतु विभिन्न योजनाएं चला रही है। वहीं एक जगह पर तीन-तीन योजना नाम देकर सरकारी राशि का बंदरबांट किया जा रहा है। ताजा मामला किशनपुर दक्षिण पंचायत का है जिसका खुलासा स्थानीय ग्रामीण मु जब्बार ने आरडीओ को आवेदन देकर जांच की मांग की है। आवेदन में कहा है कि उक्त पंचायत के वार्ड नंबर 07 में वर्ष 17-18 में बीरबल दास के घर से शत्रुघ्न दास के घर तक कच्ची सडक पर मिट्टी ईंट सोलिग एवं आरसीसी के नाम पर राशि भुगतान कराने के बाद पुन: सात निश्चय योजना के तहत पीसीसी ढलाई कार्य कराकर पुन: राशि उठाई गई। आरडीओ अजित कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक में जांच की जा रही है। जांचोपरांत दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
------------------------------
मास्क पहनना भूल गए लोग
जासं, सुपौल: कोरोना महामारी के कारण जहां पहले लोग घरों में कैद होकर रह गए थे। वहीं बाद में सरकार द्वारा एक-एक कर छूट देते हुए व्यवस्था को पटरी पर लाया गया। इस बारे में पहले धीरे-धीरे सभी कार्यालयों में कामकाज शुरू हुआ और फिर बाजार खुलने लगे। समय के साथ उद्योग भी पटरी पर आने लगे। काफी लंबे समय तक बंद रहे स्कूल, कालेज व अन्य संस्थान भी अब पूर्ण रूप से खुल चुके हैं। मगर धीरे-धीरे लोग इस बारे में लापरवाही बरतने लगे हैं। यही कारण है कि लोग मास्क पहनने में लापरवाही बरत रहे हैं। बाजार में कई लोगों को बिना मास्क के आते-जाते देखा जा सकता है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार