ग्यासपुर में बनेगा विवाह भवन व अस्पताल

लाभ मिला

सैकड़ों मरीजों का किया गया इलाज
गरीब परिवार के लिए होगी व्यवस्था
फोटो-16. रविवार को सिसवन के ग्यासपुर में मरीजों की जांच करते डॉक्टर व साथ में आयोजक रईस खान।
सिसवन। एक संवाददाता
प्रखंड के ग्यासपुर स्थित मदरसा में रविवार को मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इस मौके पर कैंप के आयोजक रईस खान ने कहा कि उनके जीवन का मुख्य उद्देश्य समाज सेवा है। मदरसे के निर्माण के बाद वहां गरीब व समाज से महरूम बच्चों को पठन-पाठन व उचित शिक्षा दी जा रही है। उनका उद्देश्य है कि गांव में एक अस्पताल का निर्माण हो। ताकि यहां के लोगों को बाहर नहीं जाना पड़े। साथ ही वे शीघ्र ही एक विवाह भवन का भी निर्माण करना चाहते हैं। ताकि यहां सामाजिक समारोहों में गरीब परिवारों को किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि प्रत्येक तीन माह पर यहां मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाएगा ताकि गरीब तबके के लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिल सके। मेडिकल कैम्प में लगभग एक दर्जन डॉक्टरों ने मरीजों का इलाज कर मरीजों को सलाह दी व मुफ्त दवाइयों का वितरण किया गया। इस दौरान डॉ. अमीर रेहान, डॉ. मसरुर आलम, डॉ. मिताली कुमारी, डॉ. एमडी दानिश, डॉ. सबीना जावेद, डॉ. अमजद खान, डॉ. एमडी शदाब, डॉ. अजाद आलम, डॉ. ऐहतशाम अहमद, मो. आसिफ सहित अन्य लोग ने लगभग 800 मरीजों का इलाज कर उन्हें सलाह दी व विभिन्न प्रकार की दवाइयां दी। मौके पर मदरसा के मौलवी शम्स तबरेज, अध्यक्ष सलामुद्दीन, सचिव उमर खान, मुश्ताक अली, आफताब, शकील, प्रमोद कुमार सिंह, दानिश, ब्रजेश सिंह, शकील, कल्लू खान थे।
---------------------------
मोरा बाजार में निःशुल्क चिकित्सा शिविर में इलाज
भगवानपुर हाट। प्रखंड के मोरा बाजार पर रविवार को निः शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसका आयोजन श्री सांई मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं मां वैष्णो सेवा सदन की ओर से किया गया। अधिवक्ता जयप्रकाश नारायण सिंह ने बताया कि चार सौ से अधिक रोगियों का मुफ्त इलाज कर दवा का वितरण किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन सीवान के प्रसिद्ध हड्डी एवं नस रोग विशेषज्ञ डॉ. रामेश्वर सिंह के साथ डॉक्टरों की टीम ने किया। शिशु एवं बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. अमरेन्द्र कुमार ने शिविर में आए हुए डॉक्टरों को फूलमाला पहनाकर व बुके देकर स्वागत किया। शिविर में प्रसिद्ध डॉ. सुमित कुमार, डॉ. अन्नू बाबू, डॉ. अमरेन्द्र कुमार सिंह, डॉ. वंदना कुमारी, डॉ. पंकज गुप्ता, डॉ. शशि कपूर, डॉ. कृष्णा प्रसाद ने रोगियों का इलाज किया।
निशुल्क हेल्थ शिविर का आयोजन
पचरूखी। प्रखंड के जसौली नया टोला में रविवार को बीडीसी प्रभावती देवी के सौजन्य से हेल्थ शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ रुकसाना प्रवीन, अमरेंद्र कुमार सिन्हा, गौरव कुमार सिन्हा ने मरीजों के स्वास्थ का निशुल्क परीक्षण के साथ उचित सलाह दी।

अन्य समाचार