50 वर्षों से कब्जा जमीन पर बने मकान पर चला प्रशासन का बूलडोजर



संवाद सूत्र, फुलकाहा (अररिया):
नरपतगंज प्रखंड के बसमतिया बाजार स्थित अशोक पंकज की जमीन को 50 वर्षो से जनवितरण प्रणाली विक्रेता हीरालाल गुप्ता कब्जा करके रखा हुआ था। कोर्ट के नोटिस के बाद रविवार को जिला प्रशासन ने जमीन को खाली करवाया। जमीन पर बने आलीशान मकान पर प्रशासन का बुलडोजर चलाया गया। घर में जितने भी सामान थे उन सभी को घर के मालिक हीरालाल गुप्ता को सौंप दिया गया। वहां लोगों की काफी भीड़ थी,बहुत दूर दूर से लोग देखने आए हुए थे। प्रशासन का भी पुख्ता बंदोबस्त था।
वहीं अशोक पंकज ने बताया कि वह इस •ामीन के लिए वर्षो से प्रयास कर रहे थे। कोर्ट में काफी दिनों तक मामला चला उनके बाद आज 50 वर्ष होने के बाद मुझे न्याय मिला। उसने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं। यदि आप सत्य पर रहेंगे तो देर हीं सही लेकिन आपको न्याय जरुर मिलेगा। बोलते हुए उनके चेहरे पर खुशी झलक रही थी। मौके पर अररिया पुलिस,कोर्ट के अधिकारी, फारबिसगंज डीसीएलआर यूनुस अंसारी ,नरपतगंज सीओ प्रवीण कुमार,नरपतगंज थानाध्यक्ष एमए हैदरी,घूरना थानाध्यक्ष भुटकुन राय, बसमतिया ओपी अध्यक्ष बिद कुमार समेत कई अधिकारी, महिला पुलिस बल एवं पुलिस बल मौजूद थे। --------कर्मियों ने किया हंगामा -------------------------------------
बीते दिनों की बात हुई, जे जीबय से खेलय फाग.. यह भी पढ़ें
संवाद सूत्र, फुलकाहा (अररिया):
नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के सिचाई विभाग में काम कर रहे दर्जनों की संख्या में मौसमी कर्मी ने रविवार को नरपतगंज सिचाई अवर प्रमंडल कार्यालय में जमकर प्रदर्शन किया। वहीं जूनियर इंजीनियर सहित विभागीय कर्मी पर वेतन भुगतान को लेकर मनमानी का आरोप लगाते हुए कार्यपालक अभियतंता से अविलंब मजदूरी भुगतान करने की मांग किया। जबकि दर्जनों की संख्या में मौसमी कर्मियों की माने तो वर्ष 2012 से कार्यरत होने के बावजूद भी विभागीय पदाधिकारी के द्वारा समय पर वेतन भुगतान नहीं किया जाता है जिससे मौसमी कर्मी की स्थिति दयनीय होने पर नरपतगंज के सिचाई प्रमंडल कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन कर वेतन भुगतान करने का मांग किया जाता है। वहीं मौसमी कर्मी की माने तो अगर वेतन भुगतान को लेकर ज्यादा विभागीय अधिकारी पर प्रेशर डालते हैं तो सदा मास्टर रोल पर साइन करवा कर मनमाने तरीके से हाजिरी दिया जाता है जिसको लेकर सभी मौसमी कर्मी में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। मौके पर कर्मी में जीवन यादव, दिलीप पासवान उपेंद्र यादव, रविद्र पासवान ,शंभू यादव, भूषण यादव, अशोक यादव, सुरेंद्र यादव ,शंकर साह ,बबलू बाहरदार, विपिन कुमार बहरदार, हरीश चंद्र पासवान के अलावा दर्जनों की संख्या में लोग थे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार