जल-जीवन हरियाली अभियान को आगे बढ़ाने का संकल्प

बिहार दिवस

कलेक्ट्रेट सभगार में सीएम का संबोधन वीडियोकॉन्फ्रेन्सिंग से सुना गया
विधायक से लेकर डीएम-एसपी भी रहे सभागार में मौजूद
छपरा।नगर प्रतिनिधि
बिहार दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम समाहरणालय सभागार में आयोजित किया गया। इसमें उपस्थित गणमान्यों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संबोधन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनाया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार की अस्मिता और स्वाभिमान को जगाने की जरूरत है। जल -जीवन हरियाली अभियान को भी आगे बढ़ाने का संकल्प लेने की भी बात कही। सीएम ने कहा कि बिहार के गौरवमयी इतिहास और परंपरा को आगे बढ़ाकर बिहार को प्रगति के पथ पर तेज गति प्रदान करने के उद्देश्य से बिहार दिवस का आयोजन किया जाता है। खुशी की बात है कि बिहार दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री की शुभकामना प्राप्त हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज ही के दिन 1912 में बिहार उड़ीसा के साथ अलग प्रांत के रूप में बंगाल से अलग अस्तित्व में आया, जिसकी राजधानी पटना में बनाई गई। इस बार के बिहार दिवस की थीम जल- जीवन हरियाली को रखा गया है। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद व रेणु देवी तथा शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी संबोधित किया।
विधायक -जिप अध्यक्ष भी मौजूद
समाहरणालय सभागार में विधायक जनक सिंह, विधायक डॉ सीएन गुप्ता, जिला परिषद अध्यक्षा मीना अरुण, प्रभारी जिलाधिकारी अमित कुमार , पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार, अपर समाहर्ता डॉ गगन, भरत भूषण प्रसाद, जिला भू अर्जन पदाधिकारी रजनीश कुमार, टीओ राजेश राम, पीजीआरओ सुमन साह, एसडीओ अरुण कुमार सिंह, सुनील कुमार सिंह,डीएसओ अरुण कुमार सिंह, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी रजनीश राय, डीपीआरओ ज्ञानेश्वर प्रकाश, डीपीओ राजन गिरि के अलावा सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, अनुमंडल स्तरीय,समाहरणालय संवर्ग के कर्मीगण एवम अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
शिक्षा विभाग के कार्यों की सराहना
सीएम ने शिक्षा विभाग के कार्यों की सराहना की। उन्होंने राज्य गीत को भी अब प्रमुखता देने पर जोर दिया। उन्होंने कोरोना से निबटने में सजगता पर भी जोर दिया। सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्यों के प्रति जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
आकर्षक तरीके से सजाया गया था कलेक्ट्रेट सभगार को
बिहार दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार की खूबसूरती देखते बन रही थी। आकर्षक तरीके से सभागार को सजाया गया था । जल जीवन हरियाली सिम पर सभागार में जगह-जगह फूल के गमले रखे गए थे । दीवारों को भी बेहतर तरीके से सजाया- सवांरा गया था। सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों को दूधिया रोशनी से सजाया गया था। रात में इन संस्थानों की खूबसूरती देखते बन रही थी। कलेक्ट्रेट के अलावा एसपी कार्यालय, शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर भी रंगीन झालर लगाए गए थे।

अन्य समाचार