गरीबों के पूर्ण विकास के लिए समर्पित है केंद्र सरकार

दरभंगा। मधुबनी के पूर्व सांसद व भाजपा के वरिष्ठ नेता पद्मभूषण हुक्मदेव नारायण यादव ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार पूर्ण रूप से गरीबों के लिए समर्पित है। वे मंगलवार की रात प्रखंड के रनवे गांव स्थित जेपी सेनानी रामचंद्र राय के आवास पर संवाददाताओं से बात कर रहे थे। कहा कि आजादी के बाद भी भारत के अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों के लोग मूलभूत सुविधा व संसाधनों के लिए संघर्षरत थे। लेकिन, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को धन्यवाद है कि उसकी नजर गांव में बैठे हुए अंतिम पायदान के व्यक्ति के पर पड़ी और उनके सर्वांगीण विकास के लिए संकल्प से सिद्धि की ओर बढ़ने का काम शुरू किया । प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में देश दिनों-दिन उन्नति के पथ पर बढ़ रहा है। सरकार के कामकाज विपक्षी दल को पच नहीं रहा है। कहा कि किसानों के लिए बनाए गए कानून पर विपक्षी दल देश के किसानों को गुमराह कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों के हित में कानून बनाया गया हैं । इस कानून में किसानों को आजादी दी गईं है। कोविड -19 वैक्सीन की चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं व जनप्रतिनिधियों एवं लोगों से टीकाकरण अभियान में बढ़चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया। मौके पर किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विमल कुमार झा, जिला उपाध्यक्ष ललित भूषण झा, जेपी सेनानी रामचंद्र राय, भाजपा केवटी पूर्वी मंडलध्यक्ष विनोदानन्द झा, सुधीर कुमार सिंह आदि मौजूद थे। एनडीए सरकार ने मिथिला के विकास में गढ़े नए कीर्तिमान : विनय


दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण महाकवि विद्यापति के नाम पर किए जाने के लिए प्रदेश सरकार से प्रस्ताव पारित होने पर जदयू के जिलाध्यक्ष सह बेनीपुर के विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी अजय ने हर्ष व्यक्त किया है. उन्होंने राज्य सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार प्रदर्शित किया है। प्रदेश सरकार के संसदीय कार्य विभाग के प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी के संकल्प पर दरभंगा एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल के नाम पर विद्यापति एयरपोर्ट किये जाने का प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार से इसके लिए सिफारिश किए जाने की पहल मिथिलावासियों के लिए बड़ा तोहफा है।
श्री चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने न केवल मिथिला क्षेत्र के विकास में नए प्रतिमान गढ़े हैं। बल्कि मान-सम्मान व भावना का भी पूरा ख्याल रखा है। एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह में ही मुख्यमंत्री ने इसकी घोषणा की थी। आज इसे पूरा कर दिया है। चाहे भपटियाही में कोसी पर महासेतु निर्माण कर खंडित मिथिला को एक साथ जोड़ने का मामला हो, या फिर संविधान की आठवीं अनुसूची में जगत जननी जानकी की भाषा मैथिली को सम्मिलित करने का मुद्दा, बीपीएससी से बहिष्कृत मैथिली को फिर से शामिल करने का मामला हो, सीएम ने ऐतिहासिक तोहफे दिया है। हाल ही में प्राथमिक विद्यालय में स्थानीय भाषा की शिक्षा की देने का निर्णय लेकर मैथिली को संरक्षित-संब‌िर्द्धत करने की दिशा में ठोस कदम उठाया है। सीएम का मिथिला खासकर दरभंगा के प्रति विशेष लगाव है। वे सदा इस इलाके के विकास व जनभावना के सम्मान के प्रति चितनशील रहते हैं। एम्स व हवाई अड्डा भी सीएम के सतत प्रयास की ही देन है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार