आसियान इंटरनेशनल जर्नलिस्ट कॉउंसिल की ओरा किया गया होली मिलन समारोह

संसू, जोगबनी(अररिया) आसियान इंटरनेशनल जर्नलिस्ट काउंसिल व रणभूमि अनलाईन के द्वारा बुधवार को बिराटनगर के जानकी सेवा सदन में आयोजित होली पर्व के शुभकामना आदान प्रदान तथा सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस मौके पर दोनों देश के पत्रकार ,समाजसेवी एवं राजनीतिक दल के प्रतिनिधि हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता काउंसिल के निदेशक राजेश कुमार शर्मा ने की वही प्रमुख अतिथि के रूप में नेपाल पत्रकार महासंघ के उपाध्यक्ष कुमोद अधिकारी उपस्थित थे। विशिष्ठ अतिथि के रूप में वृहत मदेशी नागरिक समाज के अध्यक्ष सूर्यनाथ सिंह कुशवाहा, नेपाली कॉंग्रेस के नेता राजेश गुप्ता ,संस्था के अररिया जिले के वरिष्ठ सलाहकार पत्रकार अशोक कुमार झा, भाजपा नेता राजनंदन यादव,जाप के युवा प्रदेश अध्यक्ष प्रिस विक्टर मौजूद थे । कार्यक्रम का संचालन मायादेवी राजवंशी ने की। नेपाल पत्रकार महासंघ मोरंग के उपाध्यक्ष कुमोद अधिकारी के प्रमुख आतिथ्य में आयोजित उक्त कार्यक्रम में कोरोना काल मे विभिन्न तरीकों से आम लोगों तक मदद पहुंचाने वाले लोगों को सम्मानित किया गया।वही कोरोना काल मे विभिन्न परस्थितियों का सामना करते हुए लोगो को खबर के माध्यम से जागरूक करने के लिए दोनो देशो के सक्रिय पत्रकारों को समान्नित किया गया। दो देशों के रिश्ते को बरकरार रखने में पत्रकारों की भूमिका अहम --

रैली, मेंहदी प्रतियोगिता सहित अन्य आयोजनों के माध्यम से लोगों को दी गयी सही पोषण की जानकारी यह भी पढ़ें
अपने संबोधन में प्रमुख अतिथि कुमोद अधिकारी ने कहा कि दो देशों के बीच हमारा मैत्री संबंध प्रगाढ़ है जिसको बरकार रखने में दोनो देश के पत्रकारों की भूमिका अहम है इन्होंने अपने संबोधन में कहा कि दोनों देशों के बीच पत्रकार एक संदेशवाहक का कार्य करते है समय समय पर ऐसा कार्यक्रम होना चाहिए। वही नेपाली कांग्रेस के नेता राजेश गुप्ता ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल के बिषम परस्थितियों में भी जिस तरह से दोनो तरफ के पत्रकारों के द्वारा सूचना का आदान प्रदान कर दोनों तरफ के प्रशासनिक महकमे तक आम जन के समस्या को पहुंचा कर समाधान किया इस योगदान को कभी भुलाया नही जा सकता ।वही अपने संबोधन में भाजपा नेता राजनंदन यादव ने कहा कि हम सीमांचल के लोग सीमा के बंधन को कभी नही माना है जब भी जरूरत पड़ी है एक दूसरे के मदद के लिए एक साथ खड़े होते है देश कोरोना के पहले लहर से उबर भी नही पाया कि दूसरा लहर की शु़रुवात हुई ऐसे में हमको एक जुट होकर फिर से बेटी रोटी के सम्बन्ध को बरकार रखना होगा इस बिकट परस्थितियों में भी दोनों देश के पत्रकारों को एक मंच पर आने से एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। वही इस कार्यक्रम को बृहत मदेशी नागरिक समाज के अध्यक्ष सूर्यनाथ सिंह,जाप प्रदेश अध्यक्ष प्रिस विक्टर,राघव मिश्रा, खुश्बू दुबे,प्रभात सिंह ,जनता समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष मोहम्मद कादिर, सहित अन्य ने संबोधित किया।
।वही कार्यक्रम को सफल बनाने में पत्रकार सुदीप भारती, मेराज सिद्दिकी ,पवन साह ,दिलीप शर्मा, गोविद महेश्वरी,यज्ञ पराजुली सहित अन्य पत्रकार सक्रिय थे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार