Bihar Board 12th Result 2021: इंटर परीक्षा के रिजल्ट में चंपारण का दबदबा, टॉप 5 में 7 स्टूडेंट्स ने मारी बाजी

बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट जारी हो गया है। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का रिजल्ट जारी किया, जिसमें इस साल 10 लाख 45 हजार 950 छात्र-छात्राएं पास हुए, यानी बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट में कुल 78.04 फीसदी बच्चे पास हुए। बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम में चंपारण का दबदबा देखने को मिला है। यहां तीनों संकाय को मिलाकर टॉप फाइव में सात स्टूडेंट्स चंपारण के ही हैं। यहां ध्यान देने वाली बात है कि उत्तर बिहार के किसी और जिले के एक भी बच्चे टॉप 5 में जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे हैं। बता दें कि अगर आपने अब तक अपना रिजल्ट चेक नहीं किया है तो onlinebseb.in और biharboardonline.bihar.gov.in के अलावा livehindustan.com पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

बिहार बोर्ड द्वारा जारी रिजल्ट के मुताबिक, आर्ट्स संकाय में टॉप फाइव में दो टॉपर चंपारण के हैं। आर्ट्स के टॉप 5 में पश्चिमी चंपारण की शाल्वी कुमारी और प्रिया कुमार ने जगह बनाया है। शाल्वी गुलाब मेमोरियल कॉलेज, बेतिया की स्टूडेंट हैं तो प्रिया प्लस टू प्रोजेक्ट बालिका हाई स्कूल बगहा की स्टूडेंट हैं।
वहीं, कॉमर्स में भी पश्चिम चंपारण के तीन छात्र-छात्राओं ने टॉप 5 में जगह बनाई है। मैत्रिका वर्मा, रक्षा राज और शिवानी कुमार ने टॉप फाइव में जगह बनाने में सफल रहे हैं। मैत्री और रक्षा, जहां एसटी.टैरेसा गर्ल्स हाईस्कूल, बेतिया के स्टूडेंट्स हैं, वहीं शिवानी गुलाब मेमोरियल कॉलेज की छात्रा हैं। साइंस स्ट्रीम की बात करें तो यहां भी टॉप 5 की लिस्ट में पश्चिम चंपारण के दो परीक्षार्थियों का नाम है। मोहम्मद शाकिब और कल्पना कुमारी टॉप 5 में जगह बनाने में सफल रहे। 
बता दें कि राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति सभागार से नतीजे जारी किए। इस दौरान उनके साथ शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार और बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर भी मौजूद थे। इस वर्ष इंटर परीक्षा में राज्यभर से कुल 13,50,233 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा फॅार्म भरा था जिसमें 7,03,693 छात्र तथा 6,46,540 छात्राएं थीं।

अन्य समाचार