होली पर घर आने वाले 2,265 लोगों की कोरोना जांच को लिए गए सैंपल

कैमूर। देश के विभिन्न प्रदेशों में बढ़ रहे कोरोना के प्रभाव के मद्देनजर जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला के आदेश व सिविल सर्जन डॉ. अरुण कुमार तिवारी के निर्देश पर होली पर बाहर से जिले में लौटने वालों की कोरोना जांच भभुआ रोड रेलवे स्टेशन, मोहनियां व भभुआ मुख्य बस पड़ाव पर किया जा रहा है। 16 व 18 मार्च से सैंपल लेने के शुरू हुए कार्य के दौरान 25 मार्च तक कुल 2265 लोगों के सैपल लिए जा चुके हैं। लिए गए सैंपल को जांच के लिए सासाराम मेडिकल कॉलेज भेजा गया था। जिलावासियों के लिए हर्ष का विषय है कि विभागीय जानकारी के अनुसार अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाए गए हैं।


उल्लेखनीय है कि 18 मार्च से भभुआ बस पड़ाव पर स्थित मेडिकल टीम ने 25 मार्च तक 567 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर 16 मार्च से मेडिकल टीम द्वारा 25 मार्च तक 1508 लोगो व मोहनियां बस पड़ाव की टीम ने कुल 190 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए सासाराम मेडिकल कालेज भेजा गया था।
इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ अरुण कुमार तिवारी ने बताया कि जांच अभियान आगे भी जारी रहेगा। बाहर से आने वाले व जांच से वंचित लोगों से अपील किया कि वे सदर पीएचसी सहित जिले के संबंधित पीएचसी में जाकर जांच कराकर स्वयं को व अपने परिवार को लोगों को सुरक्षित रखने का अवश्य कार्य करें। इस मामले में छोटी सी भी लापरवाही बड़ी घटना का कारण बन सकती है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार